इस बड़ी कंपनी के कर्मचारी ने कहा- 'छींको और कोरोना फैलाओ', अब मिली इतनी बड़ी सजा

  • देश में कोरोन वायरस ( coronavirus ) का खौफ जारी
  • Facebook पर आईटी ( IT ) कंपनी के कर्मचारी ने लिखा- 'छींको और कोरोना फैलाओ'
  • नौकरी भी गई और पुलिस ( Police ) ने गिरफ्तार भी किया

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। भारत ( India ) में इस वायरस का प्रकोप जारी है। देश में अब तक 800 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 19 लोगों की मौत हो चुकी है। आलम ये है कि यह वायरस तेजी से फैलता जा रहा है और सरकार ने देश को लॉकडाउन ( Lockdown ) कर दिया है। सभी को घर में रहने की हिदायत दी गई है और सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। लेकिन, इसी बीच कर्नाटक ( karnataka ) की राजधानी बेंगलूरु ( Bengluru ) से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जिसने सनसनी मचा दी है। यहां मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाला एक शख्स ने लिखा कि 'छींको और कोरोना वायरस फैलाओ'। शख्स को लिखना भारी पड़ गया और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक, मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी ने कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट किया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक आईटी कंपनी में करता है। फेसबुक पर उसने लिखा, ' चलिए...साथ आएं, बाहर निकलें, खुले में छींकें और वायरस फैलाएं'। इस पोस्ट के बाद आरोपी को खुले स्थान पर लोगों को छींकने और कोरोना वायरस का प्रसार करने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

वहीं, कंपनी का कहना है कि उन्होंने अपनी जांच में कर्मचारी को दोषी पाया है और उसे अब नौकरी से निकाल दिया गया है। बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने का कहना है कि जिस व्यक्ति ने लोगों से खुले में छींकने और वायरस फैलाने की बात कही थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वह एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है। यहां आपको बता दें कि इन दिनों ने कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है और लोग काफी खौफ में हैं। ऐसे में इस तरह का पोस्ट करना कानून के खिलाफ है। लिहाजा, हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह इस वायरस के खिलाफ लड़ने में सहोयग करें न कि बढ़ाव दें।

coronavirus
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned