आरुषि हत्याकांड के जैसे ही इन हत्याओं के रहस्य से भी नहीं कभी उठा पर्दा

amit sharma

Publish: Oct, 12 2017 08:17:01 (IST) | Updated: Oct, 12 2017 11:08:59 (IST)

Miscellenous India
आरुषि हत्याकांड के जैसे ही इन हत्याओं के रहस्य से भी नहीं कभी उठा पर्दा

हत्यारों के हाई प्रोफाइल होने की वजह से भटकती रही है जांच की दिशा

नई दिल्ली. आरुषि हत्याकांड में इलाहाबाद कोर्ट ने दंपति परिवार को भले ही बरी कर दिया हो। लेकिन ये हमारी व्यवस्था की भारी खामी है कि इतनी बड़ी हत्याओं में भी आज तक हत्यारों का नाम सामने नहीं आ सका। आरुषि के जैसी ही कुछ और बड़ी हत्याएं इस देश में हुईं, जिन्होंने पूरे देश को हिलाकर रख दिया, लेकिन आज तक इनके पीछे का चेहरा सामने नहीं आया। आप भी पढ़िए ऐसे ही कुछ मामलों के बारे में


राजीव दीक्षित- भारत स्वाभिमान आंदोलन के प्रणेता और स्वदेशी-आयुर्वेद की चीजों के उपयोग को जबरदस्त बढ़ावा देने वाले राजीव दीक्षित की मौत 30 नवंबर 2010 को छत्तीसगढ़ में हुई थी. उनके मौत के पीछे भी बड़ी साजिश की बात कही गयी थी. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से उनके शव का पोस्ट मोर्टेम तक नहीं होने दिया गया था. आज तक किसी को ये नहीं मालुम कि उनकी मौत के पीछे क्या साजिश हुई थी.

'आरुषि हत्याकांड में आया फैसला हमारे करप्ट सिस्टम का उदाहरण'

पॉन्टी चढ्ढा - बसपा नेता मायावती के शासनकाल में अरबों की दुनिया में खेलने वाला शराब का बड़ा कारोबारी गुरदीप सिंह चढ्ढा उर्फ पॉन्टी चढ्ढा वेब सिनेमा का मालिक था. 17 नवंबर, 2012 को उनके ही फ़ार्म हाउस पर उनकी हत्या कर दी गयी थी जबकि उस समय उनके साथ कई गनर और अन्य लोग उपस्थित थे. इस हत्याकांड में पोंटी के साथ उनके भाई की भी हत्या हो गयी थी. इसी हत्या के मामले में मौके पर मौजूद सुखदेव सिंह नामधारी को गिरफ्तार किया गया था. हलांकि अभी भी इस बात के बिलकुल ठोस सबूत पुलिस के पास नहीं हैं कि पोंटी की हत्या किसने और क्यों की. हलांकि इसे उनके विशाल; साम्राज्य से जोड़कर देखा जाता है.

बिहार के दो दर्जन विधायकों की सम्पत्ति में 200 फीसदी का इजाफा, खतरे में पड़ सकती है सदस्यता

दिव्या भारती- फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी की हमशक्ल और नंबर वन की कुर्सी की प्रबल दावेदार दिव्या भारती की मौत रहस्यमय परिस्थितियों में हो गयी थी.वे 5 अप्रैल 1993 को रात करीब 11 बजे अपनी बिल्डिंग से नीचे गिर गईं थी. मुंबई के वरसोव में स्थित तुलसी अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल से वे गिरी थीं. कहा गया था कि वे शराब के नशे में थीं और खुद को नहीं संभाल पायी और नीचे जा गिरीं. लेकिन उनके चाहने वालों ने इसे कभी इस तरह नहीं लिया और इसके पीछे साजिश होने की बात कही. आशंका उनके पति पर लगी थी कि उन्होंने ही दिव्या को मौत के घात उतार दिया. लेकिन इस हत्या का सच कभी सामने नहीं आ सका और इसे एक आत्महत्या कहकर इस केस को बंद कर दिया गया.

OMG: कुत्तों का मांस खाने के लिए उन्हें बांधकर ले जाने की तस्वीरें हुई वायरल

डॉक्टर अश्विनी कुमार बंसल- कुछ ही दिन पहले इलाहाबाद के एक नाम डॉक्टर की हत्या उनके ही अस्पताल के चैम्बर में कर दी गयी. आज तक उनके हत्यारों के बारे में पुलिस अनुमान ही लगा रही है और कोई भी नाम सामने नहीं आ पाया है.

पांच पैरों के साथ पैदा हुआ गाय का बच्चा, इसे देख लोग हुए हैरान

पंजाबी गायक 'चमकीला'- पंजाब में तेजी से प्रसिद्धि की सीढ़ियां चढ़ने वाले गायक अमर सिंह चमकीला की हत्या मेहसामपुर से लौटते समय कर दी गयी थी. उनके साथ ही हत्यारों ने उनकी पत्नी को भी मौत के घाट उतार दिया था. आज तक उनकी हत्या पर से पर्दा नहीं उठ सका कि किसने और क्यों उनकी हत्या की.

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned