कुछ फोन इतने ढीठ होते हैं कि पानी में डूबकर भी खराब नहीं होते... आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही फोन के बारे में

आज हम आपको ऐसे ही 8 वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे जिनके बारे में यह कहा जाता है कि यह फोन तकरीबन आधे घंटे तक पानी में रह सकते हैं।

अगर आप फोन लेने का सोच रहे हैं। तो हम कुछ आपको ऐसे फोन के बारे में बता रहे हैं जो वॉटरप्रूफ है। इसके अलावा यह फोन आपको आसानी से मार्केट में उपलब्ध हो जाएंगे। आज हम आपको ऐसे ही 8 वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे जिनके बारे में यह कहा जाता है कि यह फोन तकरीबन आधे घंटे तक पानी में रह सकते हैं।

एप्पल आईफोन 7 और 7 प्लस
एप्पल के इन दोनों फोन को IP67 सर्टिफिकेट मिला हुआ है यानी यह फोन पानी में टर और डस्ट प्रूफ है। यह फोन 1 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट रह सकता है। इसके अलावा बारिश में भींगने पर यह फोन खराब नहीं होता। यह फोन 32 जीबी में 55,888 रुपये का है। इस फोन में डुअल कैमरा (12MP+12MP) है।

Phone

सैमसंग गैलक्सी एस8
आईफोन 7 प्लस के बाद सैमसंग के दो फोन 'गैलेक्सी एस 8 और एस8 प्लस' वॉटरप्रूफ हैं। इन फोन का सबसे अच्छा फायदा यह है कि आप पानी के अंदर भी सेल्फी ले सकते हैं। यह फोन 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरियंट में बाजार में उपलब्ध है। यह फोन 57,900 रुपये से शुरू है।

एलजी जी6
एलजी का यह पहला फोन है जो वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ है। इस फोन को IP68 सर्टिफिकेट मिला हुआ है। फोन 5 फीट गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकता है। इसके अलावा यह फोन आधे घंटे में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। इस फोन में भी डुअल रियर कैमरा (13+13) सेटअप है। इसकी कीमत 33,800 रुपये है।

एचटीसी यू11
एचटीसी के इस फोन को आईफोन 7 और 7 प्लस जैसा IP67 सर्टिफिकेट मिला है यानी यह फोन वाटर और डस्टप्रूफ है। यह फोन 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरियंट में उपलब्ध है। इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसके अलावा इस फोन को आप दास्ताने पहनकर भी यूज कर सकते हैं। इसकी कीमत 51,990 रुपये है।

सैमसंग गैलेक्सी 8
इस फोन को भी IP68 सर्टिफिकेट मिला है। यह फोन भी डस्ट और वाटरप्रूफ है। लेकिन इस फोन का पानी के अंदर टचस्क्रीन और एसपेन काम नहीं करता। इस फोन 6.3 इंच की क्वॉडएचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। फोन में डुअल सेंसर रियर कैमरा है। फोन की कीमत 67,900 रुपये है।

एप्पल आईफोन एक्स
इस आईफोन को भी IP67 रेटिंग मिली है यानी यह फोन 1 मीटर गहरे पानी में डूबने से खराब नहीं होगा। इसके अलावा यह फोन डस्टप्रूफ भी है। इस फोन में फेसआईडी है। आइफोन एक्स भारत में 64 GB मॉडल की कीमत 89,000 और 256 GB वाले वेरियंट की कीमत 1,02,000 रुपये है।

Show More
Ravi Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned