बहू-बेटे ने मां पर लगाया चोरी का आरोप,पीट-पीटकर किया ऐसा हाल

बेटे रंजन ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए पत्नी ताप्सी के साथ मिलकर उनकी पिटाई कर दी

By:

Published: 09 Feb 2018, 12:39 PM IST

नई दिल्ली। किसी कमज़ोर पर अत्याचार करना पाप है और बात यदि माता-पिता की हो, तो उनपर किए अत्याचार की मांफी तो भगवान से भी नहीं मिलती है लेकिन फिर भी लोग ऐसा करने से कतराते नहीं है।

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी से एक ऐसा दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक 85 साल की बुजुर्ग महिला को उसके बेटे और बहू ने मिलकर इस कदर पीटा की उनकी नाक की हड्डी ही टूट गई। जब वो महिला अस्पताल में अपनी टूटी हुई नाक का इलाज करवाने गई तो इसके पीछे का कारण जानकर लोग हैरान हो गए।

इस बुजुर्ग महिला का नाम भानुमति दास है और घटना के बारे में उन्होंने बताया कि उनके बेटे रंजन ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए पत्नी ताप्सी के साथ मिलकर उनकी पिटाई कर दी, जिससे उनकी नाक की हड्डी टूट गई।

Bhanumati

भानुमति का कहना था कि जब से बेटे रंजन की शादी हुई है, तब से वो बदल सा गया है और अपनी पत्नी के साथ मिलकर मुझे हमेशा परेशान करता रहता है लेकिन इस बार तो हद ही हो गई। पड़ोसियों को जब भानूमती देवी के इस हालत के बारे में पता चला तो उन्होंने तत्काल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

हालत थोड़ी सुधरने पर भानुमति देवी ने पुलिस स्टेशन पर जाकर बेटे और बहू के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाया लेकिन इस कुकृत्य को अंजाम देने के बाद से ही रंजन और तापसी दोनों फरार है लेकिन पुलिस इन्हें ढ़ूंढऩे का प्रयास कर रही है।

मानवता के अलावा बुजुर्ग मां-बाप पर अत्याचार करना कानूनन जुर्म है और ऐसा करने वालों के खिलाफ सरकार की तरफ से सख्त से सख्त कानून है। अभी कुछ दिन पहले ही एक और ऐसी ही घटना देखने को मिला था जहां एक बेटे ने दिव्यांग बुज़र्ग मां की गर्दन मरोड़कर उसकी हत्या कर दी और अब ये घटना।

इस तरह की घटनाएं रोज ही होती है लेकिन सामने नहीं आ पाती। इन सामाजिक अपराधों के खिलाफ आवाज़ उठाना चाहिए और ऐसा करने वालों को कठोर दंड दिया जाना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned