scriptअसम में बेटे ने पिता का शव लेने से मना किया, कहा- पहले भारतीय नागरिक घोषित करें | Son refuses to take father's body in says- First declare Indian citizen | Patrika News

असम में बेटे ने पिता का शव लेने से मना किया, कहा- पहले भारतीय नागरिक घोषित करें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 04:48:08 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

विदेशी ट्रिब्यूनल ने दुलाल पाल को 2017 में घोषित किया था बांग्लादेशी
जेल व हिरासत केंद्र में रखा गया था मरने वाले को
एसीपीपी पराग काकोती करेंगे मामले की जांच

jail.png
असम में एनआरसी लागू होने के बाद एक अनोखा मामला सामने आया है। सरकार ने तेजपुर जिले में स्थित विदेशी हिरासत केंद्र में एक कैदी की मौत की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। तेजपुर जेल व हिरासत केंद्र के अधीक्षक मृणमय दावका के अनुसार- दुलाल पाल नाम के एक कैदी के बेटे ने अपने पिता का शव लेने से इनकार कर दिया है। उसने कहा है वे तब तक ऐसा नहीं करेंगे जब तक उसके पिता को भारतीय नागरिक घोषित नहीं कर दिया जाता।
जानकारी के अनुसार- विदेशी ट्रिब्यूनल ने दुलाल पाल को 2017 में बांग्लादेशी घोषित किया था। जिसके बाद उसे तेजपुर जेल व हिरासत केंद्र में रखा गया।

डीसीपी मानवेंद्र प्रताप सिंह के अनुसार- 65 वर्षीय पाल को गुवाहाटी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। मामले की जांच एसीपीपी पराग काकोती करेंगे। प्रताप सिंह के मुताबिक इस मामले की जांच के लिए ‘द बेंगाली फेडरेशन ऑफ असम’ ने भी एक ज्ञापन दे चुका था।
दावका के अनुसार- पाल का डायबटिज और मनोविकार संबंधी रोगों का भी इलाज चल रहा था। 11 अक्टूबर को तेजपुर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में जांच की गई। इससे अगले दिन उसकी हालत ज्यादा खराब हो गई। उसे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (GMCH) भेज दिया गया जहां 13 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई।
दुलाल का शव जीएमसीएच के शवगृह में रखा है। उसके बेटे आशीष पाल ने शव लेने से मना कर दिया। आशीष का कहना है कि जब तक उसके पिता को भारतीय नागरिक घोषित नहीं किया जाता, तब तक वह शव नहीं लेगा।
सोनितपुर जिले के अधिकारी एडीजी कुलेन शर्मा तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नुमाल महंत के साथ सोमवार को आशीष को समझाने उसके घर गए। लेकिन आशीष नहीं माना। दावका के अनुसार- जिला अधिकारियों का एक दल एक बार फिर उसे समझाने जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो