सोनिया गांधी का BJP पर तंज, देश कोरोना से लड़ रहा है और भाजपा नफरत के वायरस को फैला रही

  • पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में
  • कोरोना संकट के बीच सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने बीजेपी ( BJP ) पर साधा निशाना
  • BJP देश में सांप्रदायिकता और नफरत के वायरस को फैला रही- कांग्रेस ( Congress )

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) की प्रकोप को झेल रहा है। वहीं, इस पूरे मामले पर राजनीति भी जमकर हो रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस ( Congress ) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने एक बार फिर बीजेपी ( BJP ) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी सांप्रदायिकता और नफरत के वायरस को फैला रही है।

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी ने बीजेपी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में मोदी सरकार की रणनीति सही नहीं है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि पीपीई और टेस्टिंग को लेकर कांग्रेस के सुझावों पर सरकार ने कभी ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि जब पूरे देश को एकजुट होकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ना चाहिए। उस वक्त जेपी सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और नफरत के वायरस को फैलाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह बीजेपी सांप्रदायिकता को फैला रही है इससे हर भारतीय को चिंतित होना चाहिए।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि हमने केन्द्र सरकार को बार-बार कहा है कि टेस्टिंग का कोई विकल्प नहीं है। इसके बावजूद भी देश में कोरोना की टेस्टिंग कम हो रही है और पीपीई भी अच्छी क्वालिटी के नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने काफी सुझाव दिए, लेकिन सरकार उनको अमल में लाने के लिए कोई सक्रियता नहीं दिखा रही है। इस बैठक में सोनिया गांधी ने मांग की कि गरीबों, मजूदरों, किसानों के खाते में सरकार तुरंत 7500 रुपए ट्रांसफर करे। मजदूरों को खाद सुरक्षा मुहैया कराने के लिए तुरंत कदम उठाए जाएं।

वहीं, किसानों का मसला उठाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से देश के किसान सबसे अधिक परेशान हैं। इसलिए, जल्द से जल्द उनकी समस्या का निपटारा किया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले तीन हफ्तों में कोरोना मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है, उसका चिंताजनक रूप से प्रसार बढ़ा है और उसकी गति तेज हुई है। लिहाजा, इस पर सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

BJP Congress coronavirus COVID-19
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned