scriptसोनिया ने दलितों पर हो रहे अत्याचार पर मोदी को पत्र लिखा | Sonia writes to PM Modi on 'distressing rise' in atrocities against Dalits | Patrika News
विविध भारत

सोनिया ने दलितों पर हो रहे अत्याचार पर मोदी को पत्र लिखा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दलितों पर हो अत्याचार को लेकर एक पत्र लिखा

Jun 01, 2015 / 11:46 pm

भूप सिंह

Sonia gandhi

Sonia gandhi reached in kota

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दलितों पर हो अत्याचार को लेकर चिंता जताते हुए सोमवार को एक पत्र लिखा और दलितों और आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए मानसून सत्र में विधेयक लाने की मांग की। सोनिया गांधी ने कहा कि हाल ही में दलितों पर अत्याचार की बाढ़ आई है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों राजस्थान के नागौर में 17 दलितों को ट्रैक्टर से कुचला गया जिनमें चार की मौत हो गई और अन्य की हालत गंभीर है। तीन माह पहले भी इसी जिले में तीन दलितों की हत्या की गई थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान अकेला राज्य नहीं है बल्कि अन्य कई राज्यों में भी दलितों पर हमले हुए है। महाराष्ट्र के शिरडी में मोबाइल फोन में अम्बेडकर की रिंगटोन होने के कारण एक दलित युवक की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने सरकार से दलितों पर हो रहे अत्याचार को रोकने का आग्रह किया और सरकार से मानसून सत्र में अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार रोकथाम विधेयक लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार इस संदर्भ में एक अध्यादेश लेकर आई थी लेकिन मोदी सरकार उसे पारित नहीं करवा सकी।

Home / Miscellenous India / सोनिया ने दलितों पर हो रहे अत्याचार पर मोदी को पत्र लिखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो