scriptBREAKING : त्योहारों में घर जाने के लिए इन रूटों पर चलेंगी 196 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें | Special trains will run on these routes to go home during festivals | Patrika News

BREAKING : त्योहारों में घर जाने के लिए इन रूटों पर चलेंगी 196 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2020 11:53:08 pm

Submitted by:

Ramesh Singh

रेलवे दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को लेकर बढ़ी मांग को लेकर आज से 196 जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें शुरू कर रहा है। कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ, दिल्ली से चलेंगी। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए मुसाफिरों को अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी।

BREAKING

नई दिल्ली. रेलवे दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को लेकर बढ़ी मांग को लेकर आज से 196 जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें शुरू कर रहा है। ये 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ, दिल्ली से चलेंगी। रेलवे इन ट्रेनों की सूची जारी कर है।
30 प्रतिशत किराया ज्यादा
इन ट्रेनों में सफर करने के लिए मुसाफिरों को अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। इन स्पेशल ट्रेनों का किराया सामान्य ट्रेनों से 30 प्रतिशत ज्यादा होगा। रेल मंत्रालय ने कहा है कि त्योहारी सीजन पर यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।
तो 5 साल की जेल होगी
रेलवे ने कहा है कि मास्क नहीं पहनने, कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी सफर करने वालों रेल अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पांच साल तक की जेल हो सकती है। इन ट्रेनों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा आइआरसीटीसी वेबसाइट और पीआरएस टिकट काउंटरों पर उपलब्ध होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो