रनवे पर पशु से टकराया विमान, सभी यात्री सुरक्षित, हादसा टला

हादसे के दौरान विमान में 53 यात्री मौजूद थे। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसे में किसी भी यात्री को चोटें नहीं आई हैं।

जबलपुर। मध्य प्रदेश में जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर शुक्रवार को  एक बड़ा हादसा टल गया। मुंबई से जबलपुर के लिए उड़ान भरने वाले बॉमबार्डियर क्यू400 हवाई जहाज के पायलट ने जबलपुर में लैंड करने के बाद रनवे पर करीब 20 सुअरों के झुंड को देखा। इसके बाद पायलट ने हार्ड ब्रेक भी लगाया लेकिन इसके बाद भी प्लेन कुछ सुअरों से जा भिड़ा। विमान अनियंत्रित हो कर रनवे से बाहर चल गया। पायलट विमान को मैदान में घास की ओर से ले गया, जिससे विमान की गति कम हो गई और वो एक जगह जाकर रुक गया। हादसे के दौरान विमान में 53 यात्री मौजूद थे। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसे में किसी भी यात्री को चोटें नहीं आई हैं।

यह हादसा शुक्रवार शाम 7.30 बजे हुआ। इस घटना से एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों की पोल खुल गई है। प्लेन के रुकते ही रनवे पर अफरा-तफरी मच गई और यात्री अपना सामान छोड़कर प्लेन से बाहर भाग गए। घटना के बाद यात्रियों में इतनी दहशत में थे कि उन्होंने घटना के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।
 
एयरपोर्ट से लौटे डीएम शिवनारायण रूपला ने कहा कि विमान के अगले पहिए से जंगली सुअर टकरा गया। इसकी वजह से पहिया अलग हो गया। हालांकि ये लैंडिंग के वक्त नहीं बल्कि, रनवे पर विमान रोल करने के दौरान हुआ। डीएम ने कहा है कि हादसे की डिटेल एयरपोर्ट का टेक्निकल स्टाफ देगा।
SpiceJet
Show More
विकास गुप्ता Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned