scriptSSC CGL 2017 पेपर लीक मामले में SC ने CBI से मांगी विस्तृत रिपोर्ट, गुरुवार को होगी समीक्षा | SSC CGL Paper leak case SC asks CBI to file a detailed status report | Patrika News
विविध भारत

SSC CGL 2017 पेपर लीक मामले में SC ने CBI से मांगी विस्तृत रिपोर्ट, गुरुवार को होगी समीक्षा

सुप्रीम कोर्ट ने CBI से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है
गुरुवार को SC की एक बेंच रिपोर्ट की जांच करेगी
2017 के परीक्षा में पेपर लीक के बाद से चल रही है जांच

Apr 09, 2019 / 12:58 pm

Shweta Singh

ssc paper leak case in SC

SSC CGL 2017 पेपर लीक मामले में SC ने CBI से मांगी विस्तृत रिपोर्ट, गुरुवार को होगी समीक्षा

नई दिल्ली। वर्ष 2017 कर्मचारी चयन आयोग ( SSC ) के संयुक्त स्नातक स्तरीय (CGL) की प्रवेश परीक्षा में कथित पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने CBI को विस्तृत रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिए हैं। शीर्ष अदालत की एक बेंच गुरुवार को इस रिपोर्ट की समीक्षा करेगी।

जांच संबंधित रिपोर्ट पेश करने का आदेश

कोर्ट ने रिपोर्ट में पेपर लीक मामले में चल रही जांच और 2017 एसएससी परीक्षा पेपर के प्रश्नों में अनियमितता के बारे में विस्तृत जानकारी देने को कहा है। कोर्ट ने यह निर्देश इस संबंध में दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान की। आपको बता दें कि इससे पहले SC ने SSC को CGL 2017 परीक्षा के नतीजे जारी करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने पिछले साल SSC-CGL 2017 के री-एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा करने का आदेश दिया था।

https://twitter.com/ANI/status/1115487523978076160?ref_src=twsrc%5Etfw

पेपर लीक के बाद काफी दिन तक युवाओं का प्रदर्शन

जस्टिस एस ए बोब्डे और एस अब्दुल नजीर की बेंच ने इस मामले पर फैसला सुनाते हुए कहा कि जो एग्जाम पिछले साल 31 अगस्त को हुए थे, सिर्फ उनके नतीजों पर रोक जारी रहेगा। जबकि 9 मार्च 2018 को कराए गए री एग्जाम के नतीजों के ऐलान को कोर्ट से हरी झंडी मिल गई है। फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने यह भी कहा कि संगठन में कुछ भ्रष्टों के कारण लाखों बेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ा। गौरतलब है कि SSC CGL 2017 की परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक हो गए थे। इसका खुलासा होने के बाद बड़ी संख्या में युवाओं ने कई दिनों पर प्रदर्शन किया था।

Home / Miscellenous India / SSC CGL 2017 पेपर लीक मामले में SC ने CBI से मांगी विस्तृत रिपोर्ट, गुरुवार को होगी समीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो