scriptममता हुई बदनाम जब एक मां ने बच्चे को बेरहमी से उतारा मौत के घाट | Step mother murdered six year old son in Gujarat | Patrika News

ममता हुई बदनाम जब एक मां ने बच्चे को बेरहमी से उतारा मौत के घाट

Published: Feb 09, 2018 11:12:00 am

Submitted by:

Arijita Sen

लाश मिलने पर पुलिस ने परिवारवालों से इस बात की कड़ी पूछताछ की तो महिला ने अपना जुर्म क बूला।

murder
नई दिल्ली। कहते हैं कि पुत्र भले ही कूपुत्र हो लेकिन मां कभी कुमाता नहीं होती लेकिन कलियुग में तो इसकी परिभाषा ही बदलती नज़र आ रही है। मां चाहे अपनी हो या फिर सौतेली लेकिन औरत की छवि सदियों से ही ममता के रूप में देखा जाता रहा है ऐसे में किसी बच्चे के साथ करना बेहद ही शर्मनाक है। ये घिनौनी वारदात है गुजरात की है। दरअसल गुजरात के सुरेन्द्रनगर में मंगलवार शाम को छह साल का एक बच्चा लापता हो गया था। बच्चे के खो जाने पर उसकी सौतेली मां ने जमकर शोर मचाया था इसके बाद बच्चे के पिता ने उसे खोजने की काफी कोशिश की, लेकिन बात न बनने पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाया।
murder
जांच पड़ताल के लिए पुलिस घर आई और उन्हें एक सूटकेस में बच्चे की लाश मिली। लाश मिलने पर पुलिस ने परिवारवालों से इस बात की कड़ी पूछताछ की तो महिला ने अपना जुर्म कबूला। मृत बच्चे का नाम धु्रव है और वो गुजरात के सुरेंद्रनगर का रहने वाला है। मंगलवार दोपहर को जीनलबेन ने धु्रव की पैंट निकालकर उसी से उसका गला घोंट कर मार डाला। इसके बाद जीनलबेन परमार ने सबको शोर मचाते हुए बताया कि उसका बेटा दो घंटे से नहीं मिल रहा है।
murder
धु्रव के इस तरह लापता हो जाने से उसके पिता शांतिलाल ने मंगलवार की शाम थाने जाकर धु्रव की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई, पुलिस जब जांच के लिए शांतिलाल के घर पहुंची तो घर की सीढिय़ों के नीचे दो सूटकेस पड़े हुए पुलिस को दिखें। सूटकेस खोलने पर उसमें दुपट्टे में लिपटी एक बच्चे की लाश मिली।
जब पुलिस ने उससे सूटकेस के बारे में शक के घेरे में आएं जीनल से पूछा तो पहले तो वो इस जुर्म को स्वीकार करने से इंकार किया लेकिन पुलिस के सख्ती से पेश आने पर उसने अपना जुर्म कबूला। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
murder
आपको बता दें कि ये शांतिलाल की दूसरी शादी थी और धु्रव उनका पहली पत्नी से हुआ बेटा था।लेबर कमिश्नरेट में शांतिलाल एक पियोन के पद पर कार्य करते हैं और सालभर पहले ही उन्होंने जीनल से दूसरी शादी की।जीनल की भी ये दूसरी शादी थी और अपने पहले पति से उसकी भी एक छह साल की बेटी थी।
शादी के बाद से ही जीनल अपनी बेटी को लेकर काफी फिक्रमंद थी। जीनल को चिन्ता केवल इस बात की थी कि शांतिलाल की सारी जायदाद धु्रव को मिल जाएं और बस इसी डर के मारे उसने धु्रव को बड़े ही बेदर्द तरीके से मौत के घाट उतार दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो