script‘कश्मीर में IS के झंडे फहराने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई’ | Strict actions will be taken against who waved IS flags in Kashmir: Rajnath Singh | Patrika News

‘कश्मीर में IS के झंडे फहराने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई’

Published: Sep 25, 2015 10:17:00 pm

राजनाथ सिंह ने कहा, कश्मीर में नमाज के बाद आईएस के झंडे
फहराने और कानून अपने हाथ मे लेने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Rajnath Singh

Rajnath Singh

मथुरा। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रनार को कहा कि कश्मीर में नमाज के बाद आईएस के झंडे फहराने और कानून अपने हाथ मे लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए वहां की सरकार को कहा जाएगा। सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर की घटना उनके संज्ञान में नही है, लेकिन अगर वहां आईएस के झंडे फहराये गए हैं और कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ की गई है तो ऐसे लोगों के खिलाफ राज्य सरकार से सख्त कार्रवाई करने को कहा जाएगा।

उन्होंने बकरीद की बधाई देते हुए यह भी कहा कि भारत का प्रयास सदैव पड़ोसी देशों से अच्छे संबध बनाने का रहा है तथा इसे आगे भी जारी रखा जाएगा। भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष रहे दिवंगत दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली नगला चन्द्रभान में आज नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय पुनर्जागरण समापन समारोह मे उन्होनें कहा कि आज पूरी दुनिया मे भारत ही एक ऐसा अकेला देश है जहां 65 प्रतिशत युवा हैं।भारत युवाशक्ति के मामले मे दुनिया का अकेला देश है।

नेहरू युवा संगठन के कार्य को सराहनीय बताते हुए उन्होने कहा कि उक्त संगठन 20 राज्य, सौ जिले और दस हजार गांवो तक पहुंचा है तथा वहां पर कार्यशाला और प्रशिक्षण करके युवाओं को जागृत किया है। गरीबी दूर करने के लिए गृहमंत्री ने मुद्रा बैंक का जिक्र किया जिसके माध्यम से प्रत्येक बेरोजगार को ऋण देकर रोजगार करने का मौका दिया जाएगा। इसीक्रम मे उन्होनें कहा कि किसानो और जवानों के हर हाथ को काम तथा प्रत्येक खेत को पानी देने का केन्द्र सरकार संकल्प ले चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो