script2 नंबर देकर छात्र को हिंदी में किया गया फेल, लेकिन आरटीआई में हुआ बड़ा खुलासा, मिले थे इतने नंबर | student declared failed by BSEB with 2 marks in Hindi RTI revealed he | Patrika News

2 नंबर देकर छात्र को हिंदी में किया गया फेल, लेकिन आरटीआई में हुआ बड़ा खुलासा, मिले थे इतने नंबर

Published: Nov 19, 2017 11:31:20 am

Submitted by:

राहुल

हमेशा विवादों में रहने वाला यह बोर्ड इस बार 10वीं के एक छात्र के वजह से चर्चा में आ गया है

student declared failed by BSEB with 2 marks in Hindi
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड एक बार फिर से विवादों में घिरता नजर आ रहा है। हमेशा विवादों में रहने वाला यह बोर्ड इस बार 10वीं के एक छात्र के वजह से चर्चा में आ गया है। एग्जामिनेशन बोर्ड ने 10वीं कक्षा के इस छात्र को हिंदी विषय में 100 में से मात्र 2 नंबर दिए थे। इस वजह से वो इस विषय में फेल हो गया था। एक आरटीआई में इस गलती का खुलासा हुआ है।
लोगों के लिए खुद की जान कर दी कुर्बान, आत्मघाती हमलावर को गले लगा खुद धमाके में उड़ गया पुलिसवाला

https://twitter.com/hashtag/Rohtas?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल धंनजय कुमार नाम का यह छात्र हिंदी विषय में महज 2 नंबर मिलने के बाद से तनाव में था। धनंजय ने इस बाबत बोर्ड में आवेदन भी किया था लेकिन उसके इन नम्बरों को जांच के बाद सही नहीं किया गया। लिहाज़ा छात्र ने आरटीआई का सहारा लिया।
जब धनंजय को अपने द्वारा लगाई गई आरटीआई का जबाब मिला तब उसमें उसे बीते 1 नवंबर को अपनी हिंदी कॉपी की एक फोटोकॉपी मिली, जिसमें 79 नंबर मिले थे। लेकिन आरटीआई का जवाब आने के बावजूद छात्र को को नई मार्कशीट मिलने में 2 हफ्तों का इंतजार करना पड़ा।
इस तस्वीर से दुनिया है हैरान, लाखों लोग नहीं बता सके हैं इन लड़कियों की कितनी है संख्या, क्या आप लगायेंगे अपना दिमाग?

https://twitter.com/ANI/status/931765784526778368?ref_src=twsrc%5Etfw
समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक यह आवेदन धनंजय के बड़े भाई ने किया था। भाई ने आरटीआई के तहत आवेदन किया था। धनंजय के भाई के अनुसार ‘‘हम पिछले 6 महीनों से इधर से उधर अधिकारियों के पास चक्कर लगा रहे थे। मेरा भाई ठीक से पढ़ाई भी नहीं कर पा रहा था।’’ वहीं इस बाबत धनंजय का कहना है कि, ‘‘मैं आईआईटी में पढाई करना चाहता था, लेकिन अब मेरे सारे सपने टूट गए हैं। मेरे मन में आत्महत्या करने का विचार आता था, लेकिन मेरे परिवार ने मेरी मदद की।’
https://twitter.com/ANI/status/931766011006664704?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो