scriptएयर स्ट्राइकः दिग्विजय पर स्वामी का पटलवार- अमरीका ने भी ओसामा ऑपरेशन से जुड़ा सबूत नहीं दिया | Subramanian Swamy says on digvijay air strike controversial statement | Patrika News

एयर स्ट्राइकः दिग्विजय पर स्वामी का पटलवार- अमरीका ने भी ओसामा ऑपरेशन से जुड़ा सबूत नहीं दिया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2019 05:22:01 pm

Submitted by:

Shivani Singh

दिग्विजय सिंह ने एयर स्ट्राइक के मांगे थे सबूत
कहा-अमरीका ने ओसामा ऑपरेशन के दिए थे ठोस सबूत, भारत को भी देना चाहिए
विपक्ष एयर स्ट्राइक पर लगातार उठा रहा है सवाल

swamy

एयर स्ट्राइकः दिग्विजय पर स्वामी का पटलवार- अमरीका ने भी ओसामा ऑपरेशन से जुड़ा सबूत नहीं दिया

नई दिल्ली। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के एयर स्ट्राइक को लेकर दिए बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अमरीका ने ओसामा बिन लादेन को मारा था तो क्या उसके सबूत दिए थे? क्या अमरीका ने हमले की कोई तस्वीर जारी की थी? क्या हम जानते हैं कि लादेन मारा गया? उन्होंने कहा कि पूरा विश्व अमरीका के कहे शब्दों को ही मानता है। अमरीका ने इस ऑपरेशन को लेकर कुछ भी साझा नहीं किया। यहां तक की ओसामा के शव को भी नहीं दिखाया।

यह भी पढ़ें

वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ का बयान, अभिनंदन का उड़ान भरना मेडिकल फिटनेस पर निर्भर

क्या कहा था दिग्विजय सिंह ने

दरअसल, कुछ दिन पहले दिग्विजय सिंह ने एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा था, मैं ऑपरेशन पर सवाल नहीं उठा रहा हूं, लेकिन अब तकनीकी का युग है और अगर यह ऑपेशन हुआ है तो उपग्रह से तस्वीरें तो ली जा सकती थीं। उन्होंने कहा था कि अमरीका ने जब ओसामा ऑपरेशन किया था तो उसका ठोस सबूत दिया था, ठीक वैसे ही हमे भी अपने हवाई हमले के सबूत देने चाहिए।

आपको बता दें कि एयर स्ट्राइक को लेकर कई और नेताओं ने भी सवाल उठाए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से लेकर पंजाब कैबिनेट के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भी एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए सबूत की मांग की है।

यह भी पढ़ें

‘देश मान चुका है कि आतंक का सफाया जरूरी, सेना पर होना चाहिए हमें गर्व’

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले का बदला देते हुए भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया था। इस एयर स्ट्राइक में जैश के 300 से भी ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की संभावना जताई जा रही थी। वहीं, इस हमले के एक दिन बाद पाकिस्तान ने भी वायु सेना के कैंपों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, जिसे भारत ने नाकाम कर दिया था। एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो