scriptसुब्रह्मण्यम स्वामी बोले- कश्मीर में मुफ्ती नहीं सेना का शासन चाहिए | Subramanian Swamy want army rule in kashmir | Patrika News

सुब्रह्मण्यम स्वामी बोले- कश्मीर में मुफ्ती नहीं सेना का शासन चाहिए

Published: Jul 30, 2017 08:39:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि देश में ऐसे कई अफसर हैं, जिनकी गलत नीतियों की वजह से बेरोजगारी पैदा हो गई है।

subramanian swamy

subramanian swamy

जोधपुर. राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि देश में ऐसे कई अफसर हैं, जिनकी गलत नीतियों की वजह से बेरोजगारी पैदा हो गई है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन लगातार ब्याज दर बढ़ाकर महंगाई कम करने का धोखा देते रहे। आखिर उनको बाहर का रास्ता दिखाया गया। यूपीए के सात लोगों को बाहर किया गया है। भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यन की भी छुट्टी तय है। स्वामी ने यह बात शनिवार को पत्रिका समूह के वैचारिक महाकुंभ कीनोट-2017 में ‘रियलिटी चेक ऑफ मोदी मीन्स बिजनेस’ विषय पर बोलते हुए एक सवाल में जवाब में कही। इसी सत्र में स्वामी और मशहूर पत्रकार व अर्थशास्त्री परंजॉय गुहा ठाकुरता के विचारों में जबरदस्त टकराहट देखने को मिली। ठाकुरता जहां बार-बार पूरी मोदी सरकार को कटघरे में खड़े करने से नहीं चूके वहीं स्वामी नमो-नमो करते नहीं थक रहे थे।


सेना चाहिए, मुफ्ती नहीं
स्वामी : कश्मीर में हम आम्र्ड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट (आफ्सपा ) लगाना चाहते हैं ताकि समस्या जड़ से उखाड़ फेंके। वहां सेना का शासन हो। मुफ्ती की बेटी महबूबा के शासन के पक्ष में नहीं हूं। हम वहां 10 लाख पूर्व सैनिक बसाएंगे।
ठाकुरता : कश्मीर में आफ्सपा लगाया तो हाथ से निकल जाएगा।

इनका अमरीकी एजेंडा
स्वामी ने कहा कि अरविंद सुब्रह्मण्यन अमरीकी ड्रग कंपनी में कार्यरत थे। अमरीकी पार्लियामेंट (यूएस कांग्रेस) ने उनको बुलाकर पूछा था कि भारत विदेशी दवाइयों को क्यों रोक रहा है। भारत को विश्व स्वास्थ्य संगठन में पीटना है। इसकी टेप रिकॉर्डिंग भी है। अब मैं इस मामले के पीछे पड़ा हूं। कुछ ही माह में उनको रवाना कर दिया जाएगा। 
Image result for subramanian swamy
पांच साल और चाहिए
ठाकुरता : मोदी कह रहे थे सरकार बनते ही कालाधन लाएंगे, १५ लाख देंगे, अब कितना इंंतजार?
स्वामी : दो साल बाकी हंै। जनता ५ साल और दे तो ला देंगे।
ठाकुरता  : मोदी का नाम बार-बार लिया। वित्त मंत्री जेटली का क्यों नहीं?
स्वामी : अरुण जेटली को नम्बर मोदी देंगे।(बाद में एक दर्शक के 
सवाल के जवाब में बोले)

कोर्ट क्यों नहीं जाते
ठाकुरता : पनामा पेपर मामले में अभिताभ बच्चन, ऐश्वर्या बच्चन और गौतम अडाणी के बड़े भाई विनोद शांतिलाल अडाणी का नाम सामने आया अब तक कार्यवाही क्यों नहीं?
स्वामी : कांग्रेस में क्या सभी नालायक है। कोई भी अपनी शिकायत लेकर कोर्ट में नहीं जा सकता क्या?

बेरोजगारी
ठाकुरता : रघुराम राजन को आरबीआई गवर्नर से इसलिए हटाया, क्योंकि उसने ब्याज दर बढ़ाकर बेरोजगारी को बढ़ावा दिया था तो आपके उर्जित पटेल ने अब तक ब्याज दर क्यों नहीं घटाई?
स्वामी : पटेल ने ब्याज दर नहीं बढ़ाई यह भी उपलब्धि है। ब्याज दर कम करने के लिए तीन महीने का इंतजार करें।
माल्या व मोदी
ठाकुरता : ललित मोदी और विजय माल्या को भगा दिया?
स्वामी : दोनों को यूपीए की सरकार की शह हासिल थी। हमारी सरकार आते ही डर के मारे भाग गए थे।

हनीमून पीरियड
ठाकुरता– मोदी का भाग्य बहुत अच्छा है। तीन साल हो गए। अब तक मोदी जी का हनीमून पीरियड खत्म नहीं हुआ?
स्वामी- मोदी जी गरीब परिवार से आए हैं वे जनता का दु:ख-दर्द समझते हैं। वे 24 घण्टे हिंदुस्तान के बारे में सोचते रहते हैं।

आरक्षण होना या ना होना बराबर कर देंगे
आरक्षण को अब पूरी तरह खत्म करना पागलपन होगा, लेकिन हमारी सरकार आरक्षण को उस स्तर पर पहुंचा देगी जहां उसका होना या नहीं होना बराबर होगा। मतलब आरक्षण को निरर्थक कर दिया जाएगा। स्वामी ने एक महिला के सवाल में जवाब में कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो