scriptदेश के नाम होगा एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, 12 साल की बच्ची करेगी ये चमत्कार | sucheta sathish will make india proud with her new world record | Patrika News

देश के नाम होगा एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, 12 साल की बच्ची करेगी ये चमत्कार

Published: Nov 19, 2017 06:47:05 pm

Submitted by:

राहुल

कद और उम्र में छोटी सी दिखने वाली इस लड़की के सपने काफी बड़े-बड़े हैं। सुचेता का सपना था कि उनका रिकॉर्ड गिनीज़ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो।

sucheta satish
नई दिल्ली। कॉम्पिटीशन के ज़माने में हर कोई एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगा हुआ है। आज के इस हाईटेक ज़माने में कॉम्पिटीशन चारों ओर फैल चुका है। फील्ड कोई भी हो, कॉम्पिटीशन हर जगह बिना ढूंढे मिल जाएगा। मेडिकल, इंजीनियरिंग, सिंगिंग, एक्टिंग, डांसिंग जैसे फील्ड्स में भी कॉम्पिटीशन अपने चरम पर है। यही कारण है कि लोग अब दूसरों को पछाड़ने के लिए नए-नए तरकीब निकाल रहे हैं। इसी सिलसिले में अपने देश की एक लड़की ने पूरी दुनिया को सोचने पर मजबूर कर दिया है।
हिंदुस्तान की 12 साल की एक छोटी सी बच्ची जिसका नाम सुचेता सतीश है, एक नए मुकाम को हासिल करने की तैयारी पूरी कर चुकी है। सुचेता खुद में ही एक चमत्कार है जिसे दुनिया देखेगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि सुचेता फिलहाल 80 अलग-अलग भाषाओं में गाने गाती हैं। अगर आपको ये बात सुनकर चक्कर आने लगे हैं तो कहीं एक जगह शांति से बैठ जाएं। क्योंकि सुचेता की अगली खासियत सुनने के बाद आपको दौरे भी पड़ सकते हैं। बता दें कि सुचेता इस ग्राफ को और भी बढ़ाने की फिराक में है जिसकी तैयारी भी पूरी हो चुकी है।
सुचेता अब अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर 85 भाषाओं में सिंगिंग करेंगी। 85 भाषाओं में परफॉर्म करने के बाद सुचेता का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो जाएगा। सुचेता फिलहाल दुबई में रहती हैं। सुचेता दुबई के ही इंडियन हाई स्कूल में पढ़ाई करती हैं। वे अभी 7th क्लास में हैं। कद और उम्र में छोटी सी दिखने वाली इस लड़की के सपने काफी बड़े-बड़े हैं। सुचेता का सपना था कि उनका रिकॉर्ड गिनीज़ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो। कड़ी मेहनत और शक्तिशाली विल पावर की वजह से सुचेता का ये सपना अब पूरा भी हो जाएगा। बता दें कि अगले महीने की 29 तारीख को ये रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। सुचेता 29 दिसंबर को 85 भाषाओं में परफॉर्म करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो