सुंजवां आतंकी हमला: सर्जरी के बाद होश आते ही मेजर अभिजीत ने पूछा ये सवाल, चौंक गए अधिकारी

prashant jha

Publish: Feb, 13 2018 05:16:54 (IST)

Miscellenous India
सुंजवां आतंकी हमला: सर्जरी के बाद होश आते ही मेजर अभिजीत ने पूछा ये सवाल, चौंक गए अधिकारी

मेजर अभिजीत का इलाज उधमपुर के आर्मी अस्पताल में चल रहा है। सर्जरी के तुरंत बाद उन्‍होंने पूछा कि हमला करने वाले आतंकवादियों का क्‍या हुआ।

जम्मू : जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के दौरान घायल मेजर अभजीत को घंटों बाद होश आ गया। होश आते ही अभजीत ने वहां मौजूद अधिकारियों और लोगों से पूछा कि आतंकियों का क्या हुआ। यह सवाल सुनकर सभी चौंक उठे। मेजर जनरल नादीप नैथानी ने बताया, 'मेजर अभिजीत का मनोबल काफी ऊंचा है। सर्जरी के तुरंत बाद उन्‍होंने पूछा कि हमला करने वाले आतंकवादियों का क्‍या हुआ? हालांकि अभी उनका इलाज जारी है। लेकिन पहले से वे काफी ठीक हैं। वह अब खतरे से बाहर हैं। सेना के अधिकारी ने बताया कि वह फिल्ड में जाने के लिए उत्सुक है। अब उनकी हालत काफी ठीक है। मेजर अभिजीत का इलाज उधमपुर के आर्मी अस्पताल में चल रहा है।

ये भी पढ़ें: श्रीनगर: पाकिस्तानी आतंकी को छुड़ाने के लिए अस्पताल के भीतर फायरिंग, 2 पुलिस जवान शहीद

श्रीनगर कैंप पर हमले के सभी आतंकी ढेर
गौरतलब है कि श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप पर हमले की कोशिश करने वाले दोनों आतंकियों को सेना ने मार गिराया है। सेना बिल्डिंग में घुसने की कोशिश कर रही है, जिसमें कल से आतंकी छिपे हुए थे। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए थे। लेकिन सेना के जवानों ने आतंकियों के इरादों को पूरा नहीं होने दिया।

मुफ्ती ने पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की

इससे पहले सोमवार को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कश्मीर में हो रहे रक्तपात के लिए पाकिस्तान से बातचीत जरूरी है। मुफ्ती ने कहा कि प्रदेश के लोग इस तरह के हमलों से लगातार दुख सह रहे हैं। युद्ध विकल्प नहीं हो सकता । पाकिस्तान से बातचीत करनी जरूरी है।

3 दिन के अंदर 6 शहादत

बता दें कि बीते शनिवार को सुनजवां कैंप पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। पिछले 3 दिनों के अंदर आतंकियों ने सेना के उपर 2 बड़े हमले किए हैं, जिसमें हमारे 6 जवान शहीद हो गए हैं। सुनजवां आतंकी हमले में सेना ने 4 आतंकियों को भी ढेर कर दिया था। श्रीनगर हमले की जिम्मेदारी लश्कर ए तैयाब ने ली है।

1
Ad Block is Banned