script

केंद्र सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने कहा, फ्री में करें कोरोना टेस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2020 07:56:20 pm

Corona के बढ़ते खतरे के बीच Supreme court बोला
कोरोना का फ्री टेस्ट कराए सरकार
निजी लैब में महंगी जांच से बचें

Supreme court

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus in india ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5000 के पार पहुंच चुकी है। वहीं सवा सौ से ज्यादा लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) और केरल ( Kerala ) में तो हालात और भी चिंताजनक बने हुए हैं।
इस बीच कोरोना वायरस महामारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल ( Solicitor general ) तुषार मेहता ( Tushar Mehta ) ने भारत सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वे कोरोना वायरस की जांच मुफ्त कराना सुनिश्चत करें।
तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सरकार महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को सुझाव देते हुए कोरोना वायरस की जांच मुफ्त में कराने की व्यवस्था कराने को कहा है।
सुप्रीम कोर्ट ने सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि प्राइवेट लैब्स को कोरोना जांच के लिए ज्यादा चार्ज वसूलने ना दें। आप एक ऐसा प्रभावशाली तंत्र बना सकते हैं जिससे कि टेस्ट के खर्चे को रीम्बर्स ( प्रतिपूर्ति ) किया जा सके।
तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को सरकार की तरफ से भरोसा दिया है कि वो इस बारे में विचार करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो