अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर SC की सुनवाई से इनकार, हाईकोर्ट जाने की सलाह

  • अगस्ता वेस्टलैंड केस ( Augusta Westland Case ): क्रिश्चियन मिशेल ( Christian Michel ) को सुप्रीम कोर्ट से झटका
  • SC ने जमानत के लिए हाईकोर्ट ( High Court ) जाने को कहा
  • COVID-19 का हवाला देकर मिशेल ने मांगी थी अंतरिम जमानत

नई दिल्ली। एक तरफ देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर हाहाकार मचा हुआ। वहीं, दूसरी ओर अगस्ता वेस्टलैंड केस ( Agusta Westland case ) घोटाले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ( christain michel ) को सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने मिशेल को दिल्ली हाईकोर्ट ( High Court ) जाने की सलाह दी है।

जानकारी के मुताबिक, क्रिश्चियन मिशेल ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। बुधवार को कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया और उसे अपनी फरियाद को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट जाने की सलाह दी है। न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एम आर शाह की विशेष खंडपीठ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई सुनवाई के दौरान मिशेल के वकीलों श्रीराम पाराक्कट और एलजियो के जोसेफ की दलीलें सुनने के बाद मामले का निपटारा कर दिया। यहां आपको बता दें कि आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ने COVID-19 को आधार बनाकर जमानत याचिका दायर की थी।

यहां आपको बता दें कि मिशेल को पिछले साल दुबई से प्रत्यर्पित किया गया था और वर्तमान में वह हेलिकॉप्टर सौदे में कथित तौर पर की गई अनियमितताओं के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। जबकि सीबीआई एक 'बिचौलिए' के रूप में सौदे में उसकी कथित भूमिका की जांच कर रही है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है। वहीं, सीबीआई और ईडी कोर्ट से पहले ही जमानत नहीं देने की अपील कर चुका है। जांच एजेंसियों का कहना है कि आरोपियों के संबंध कई बड़े लोगों से ऐसे में जमानत पर आरोपी अगर बाहर आता है तो केस प्रभावित हो सकता है। बता दें कि 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदा मामले में हाल में रितुल पुरी को जमानत मिल चुकी है

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned