scriptविदेशों में पद्मावती की रिलीज रोकने वाली याचिका खारिज, UK में है फिल्म पर संकट | Supreme Court dismisses plea to stop Padmavati releasing outside India | Patrika News

विदेशों में पद्मावती की रिलीज रोकने वाली याचिका खारिज, UK में है फिल्म पर संकट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2017 01:27:21 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

सुप्रीम कोर्ट ने अधिवक्ता मनोहर लाल शर्मा की याचिका को किया खारिज, ब्रिटेन में फिल्म की रिलीज पर है संकट

padmawati moovie
नई दिल्ली: फिल्म पद्मावती की देश से बाहर रिलीजिंग को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका को सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है। इस याचिका को अधिवक्ता मनोहर लाल शर्मा ने दाखिल किया था और फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा है कि याचिकाकर्ता मनोहर लाल शर्मा ने दावा किया था कि फिल्म प्रोड्यूसर ने कोर्ट को गलत फैक्ट्स बताए थे कि गानों और प्रोमो को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से मंजूरी दी जा चुकी है।
ब्रिटेन में भी फिल्म रिलीज करने पर मिल रही है धमकी
याचिका में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी। उधर, पद्मावती की ब्रिटेन में रिलीज भी टलती नजर आ रही है। यहां थिएटर मालिकों को धमकी दी गई है कि अगर दीपिका पादुकोण स्टारर इस मूवी को ब्रिटेन में रिलीज किया गया तो थिएटर में आग लगा दी जाएगी। आपको बता दें कि तय तारीख के अनुसार फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी है, लेकिन इससे पहले भारत में ही फिल्म 4 राज्यों में बैन की जा चुकी है।
धमकियों पर कोर्ट ने की ये टिप्पणी
वहीं संजय लीला भंसाली और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को कई संगठनों द्वारा दी जा रही धमकी को लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने कहा, “इस प्रकार के बयान सेंसर बोर्ड के उनके रूल ऑफ लॉ के सिद्धांतो का उल्लंघन करते हैं और अभी तो फिल्म को प्रमाणित किया जाना बाकी है।
शर्मा ने की आपत्तिजनक सीन्स हटाने की मांग
आपको बता दें कि मनोहर लाल शर्मा ने अपनी याचिका में फिल्म से आपत्तिजनक सीन्स को हटाने के लिए कहा है। साथ ही डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर केस चलाने की बात भी कही गई है। ये कोई पहली बार नहीं है जब सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पद्मावती के खिलाफ आई किसी याचिका को खारिज किया है। इससे पहले 10 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने रिलीज पर रोक की पिटीशन को खारिज कर दिया था।
हाल ही में ब्रिटेन में भी फिल्म की रिलीज को हरी झंडी मिल गई थी। ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (BBFC) सर्टिफिकेट ने फिल्म को रिलीज किए जाने की मंजूरी दे दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो