scriptसुप्रीम कोर्ट का चुनाव आयोग को झटका, कमलनाथ की बड़ी जीत | Supreme Court shocks Election Commission, Kamal Nath wins | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट का चुनाव आयोग को झटका, कमलनाथ की बड़ी जीत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2020 01:56:10 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

सर्वोच्च अदालत ने चुनाव आयोग का आदेश का रद्द किया।
चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ कमलनाथ ने दायर की थी याचिका।

Supreme court

सर्वोच्च अदालत ने चुनाव आयोग का आदेश का रद्द किया।

नई दिल्ली। सोमवार को कमलनाथ की याचिका पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के आदेश पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट इस फैसले को कमलनाथ के लिए बड़ी जीत माना जा रहा है। दरअसल, कमलनाथ ने चुनाव आयोग द्वारा स्टार प्रचारक का दर्जा समाप्त घोषित करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो दिन पहले याचिका दायर की थी।
https://twitter.com/ANI/status/1323170939849240576?ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव आयोग के फैसले को दी थी चुनौती

इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने उच्च न्यायालय में 31 अक्टूबर को एक याचिका दायर की थी। उन्होंने सर्वोच्च अदालत में निर्वाचन आयोग द्वारा स्टार प्रचारक का दर्जा समाप्त किये जाने संबंधी फैसले को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई के बाद चुनाव आयोग के आदेश पर रोक लगा दी है।
बता दें कि चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के बार-बार उल्लंघन को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा 30 अक्टूबर को रद्द कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो