scriptजज लोया की मौत मामला: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई आज, खुली अदालत में नहीं चैंबर में होगा फैसला | Supreme Court to hear review Petition on Judge Loya Case Judgement | Patrika News

जज लोया की मौत मामला: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई आज, खुली अदालत में नहीं चैंबर में होगा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2018 09:10:58 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

आज होने वाली सुनवाई खुली अदालत में नहीं बल्कि जज चेंबर में फैसला करेंगे।

loya

जज लोया की मौत मामला: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई आज, जज चेंबर में करेंगे फैसला

नई दिल्ली। जज लोया की मौत के मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। बॉम्बे लॉयर्स एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। बता दें कि आज होने वाली सुनवाई खुली अदालत में नहीं बल्कि जज चैंबर में फैसला करेंगे। एसोसिएशन ने पुनर्विचार याचिका में कहा कि जिला जजों के बयानों पर भरोसा कर उच्चतम न्यायालय का इस नतीजे पर पहुंचना कि हार्ट अटैक से जज लोया की मौत हुई थी, गलत है।
बाढ़ आने के चंद लम्हे पहले अपने वाहनों से निकले लोग, पानी में बह गईं दो कार


दीप मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने खारिज कर दी थी याचिका
बता दें कि 19 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने विशेष सीबीआई जज बीएच लोया की कथित रहस्यमय हालात में मौत के बहुचर्चित केस में बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया । कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि चारों जजों के बयानों पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है। चारों जज लगातार जज लोया के साथ थे। कोर्ट ने कहा कि जजों के बयानों पर शक करना न्यायपालिका की निष्ठा पर संदेह करने जैसा है। याचिका को खारिज करते हुए देश के सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि लोया केस में SIT जांच नहीं होगी। इसके साथ कोर्ट ने जनहित याचिकाओं के हो रहे गलत इस्तेमाल पर भी टिप्पणी की। बता दें कि पिछले नवंबर को यह मामला उस समय सामने आया था जब एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि जज लोया की बहन ने भाई की मौत को लेकर सवाल उठाए हैं। सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई सीनियर पुलिस अधिकारी भी आरोपी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो