scriptCBI विवाद: केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका पर SC मंगलवार को सुनाएगा फैसला | Supreme Court to pass its verdict tomorrow on petitions filed by Director Alok Verma and NGO Common Cause | Patrika News

CBI विवाद: केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका पर SC मंगलवार को सुनाएगा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 08:03:27 am

Submitted by:

Anil Kumar

सीबीआई विवाद पर केंद्र सरकार की ओर से लिए गए फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगा।

CBI विवाद: केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका पर SC मंगलवार को सुनाएगा फैसला

CBI विवाद: केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका पर SC मंगलवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई के अंदर मचे घमासान के बाद केंद्र सरकार की ओर से लिए गए फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगा। दरअसल केंद्र सरकार ने तत्कालीन सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को रातों-रात लंबे अवकाश पर भेज दिया था। इस पर आलोक वर्मा और एनजीओ कॉमनकॉज ने सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगा।

https://twitter.com/ANI/status/1082244493204586496?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि सीबीआई के अंदर दो बड़े शीर्ष अधिकारियों के बीच विवाद हो गया था। सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने दूसरे नंबर के अधिकारी राकेश अस्थाना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। तो इसके जवाब में अस्थाना ने भी कथित तौर पर दो करोड़ रुपए के घुस लेने का आरोप वर्मा पर लगाया। इसके बाद से सीबीआई के अंदर घमासान मच गया। सरकार ने सीवीसी के कहने पर दोनों अधिकारियों को लंबी छुट्टी पर भेज दिया और साथ ही नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बना दिया। सरकार के इस फैसले पर राजनीति भी गर्मा गई। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने सरकार के फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। एनजीओ कॉमनकॉज और आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की। इसपर पहले सुनवाई करते हुए सरकार के फैसले को कोर्ट ने कुछ सही पाया ओर कुछ में जांच की बात कही। अब मंगलवार को एक बार फिर से इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा।

SC: धारा 66(A) के तहत की गिरफ्तारी, आदेश देने वाले को ही होगी जेल

राजनीतिक घमासान जारी

बता दें कि सीबीआई के अंदर मचे घमासान को लेकर राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ी हुई है। सदन से लेकर सड़क तक विपक्ष सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़े कर रही है। विपक्ष का आरोप है कि सरकार संवैधानिक संस्थाओं का राजनीतिकरण कर खत्म करने का काम कर रही है। हालांकि सरकार विपक्ष के इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए इसे विपक्ष की हताशा करार दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो