scriptDS हुड्डा को मिली टास्क फोर्स की कमान, जेटली ने कसा तंज- सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस को हमें पाठ पढ़ाना पड़ रहा है | surgical strike ds hooda lead congress National Security Task Force | Patrika News

DS हुड्डा को मिली टास्क फोर्स की कमान, जेटली ने कसा तंज- सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस को हमें पाठ पढ़ाना पड़ रहा है

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 11:23:25 am

Submitted by:

Shivani Singh

DS हुड्डा को कांग्रेस ने दी राष्ट्रीय सुरक्षा टास्क फोर्स की कमान
DS हुड्डा रह चुके हैं सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो
हुड्डा को टास्क फोर्स की कमान सौंपने पर अरुण जेटली ने कांग्रेस पर कसा तंज

arun jaitley

DS हुड्डा को मिली टास्क फोर्स की कमान, जेटली ने कसा तंज- सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस को हमे पाठ पढ़ाना पड़ रहा है

नई दिल्ली। कांग्रेस देश की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा टाक्स फोर्स बनाने जा रही है। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े रहे डी एस हुड्डा को टास्क फोर्स की कमान सौंपने का फैसला किया। कांग्रेस के इस फैसले पर अरुण जेटली ने चुटकी ली है। जेटली ने कहा कि यह बहुत हैरान करने वाला है कि पांच दशक तक शासन करने वाली कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे का पाठ हमे पढ़ाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

कश्मीरः अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार, घाटी में सुरक्षाबलों की 100 कंपनियां तैनात

क्या कहा अरुण जेटली ने

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस से कहा कि उसे विश्व को ऐसा संकेत नहीं देना चाहिए कि आतंकवाद के मुद्दे पर भारत बंटा हुआ है। वहीं, उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा के अनुभव पर बोलते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं की वह इस मामले में कांग्रेस को मूल्यवान सुझाव देंगे। ‘वित्त मंत्री ने अपने ब्लाग में लिखा कि सेवानिवृत सैन्य अधिकारी की नियुक्ति सर्जिकल स्ट्राइक को देर से प्रदान की गई मान्यता एवं स्वीकृति है जिससे हुड्डा जुड़े थे। जेटली ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि सलाहकार पैनल कांग्रेस को इस बारे में बताएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक नियमित कदम नहीं था जो अतीत में उठाए गए बल्कि भारत के लिए पहला महत्वपूर्ण कदम था।

कब हुआ था सर्जिकल स्ट्राइक

सर्जिकल स्ट्राइक 29 सितंबर 2016 को सेना की ओर से किया गया था जिसमें नियंत्रण रेखा के पार कई आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया था।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप: पुलवामा के बाद हालात बेहद खतरनाक, भारत उठा सकता है कोई बड़ा कदम

कौन हैं DS हुड्डा..

लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने 29 सितंबर 2016 को पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राईक के वक्त अहम भूमिका निभाई थी। उस समय वह आर्मी कमांडर थे जो नॉर्दन कमांड का अगुआ होता है। ऑपरेशन के वक्त लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा अपने कमरे में बैठे उस ऑपरेशन को देख रहे थे। वहीं, इस ऑपरेशन के बाद हुड्डा का एक बयान काफी सुर्खियों में रहा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस घटना को थोड़ा ज्यादा ही हाईप दिया गया और थोड़ा पोलिटिसाइज हो गया। लेकिन उन्होंने कहा था कि सेना के लिहाज से कहें तो हमें इसको करने की जरूरत थी, और हमने उसे बखूबी अंजाम दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो