scriptसर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर बोली कांग्रेस- सेना के शहादत से मोदी का महिमामंडन | surgical strike video create stir congress calls it propaganda | Patrika News

सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर बोली कांग्रेस- सेना के शहादत से मोदी का महिमामंडन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2018 10:54:13 am

Submitted by:

Shweta Singh

कांग्रेस ने भाजपा पर सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाया है।

surgical strike video create stir congress calls it propaganda

सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो पर बोली कांग्रेस- सेना के शहादत से मोदी का महिमामंडन

नई दिल्ली। 29 सितंबर 2016 की शाम को हर भारतीय के खुशी ठिकाना नहीं था, जब उस समय के डीजीएमओ रणबीर सिंह ने प्रेस कॉंफ्रेंस करके सर्जिकस स्ट्राइक की जानकारी दी थी। भारतीय सेना के जाबांज जवानों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर न सिर्फ आतंकियों को मौत की नींद सुला दी थी बल्कि उनके लॉन्चिंग पैड भी तहस-नहस कर दिया था। बुधवार को सेना के इस ऐतिहासिक कदम का एक वीडियो जारी किया गया है। इसमें इस ऑपरेशन का हर एक्शन को साफ देखने को मिल रहा है। लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के इस वीडियो के इस वक्त सामने आने पर विपक्षियों ने इसपर हमला बोलते हुए इसे सियासी रंग देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस की ओर से एक बयान में क्लिप का इस वक्त सामने आना सरकार का प्रोपगेंडा बताया गया है।

सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा

आपको बता दें कि कांग्रेस ने भाजपा पर सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाया है। इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने कहा, मोदी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर वोट पाना चाहती है जिसके लिए ‘जय जवान-जय किसान’ नारे का फायदा उठा रही है। देश की जनता जानना चाहती है कि क्या अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन की सरकार में सेना की ओर से जो कार्रवाई की गई, क्या उसके लिए दोनों प्रधानमंत्रियों ने प्रचार किया।

https://twitter.com/hashtag/SurgicalStrike?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SurgicalStrike?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रोपेगेंडा फैला रही है सरकार

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने इस वीडियो पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर दो ट्वीट किया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि ये संयोग है कि सभी चैनल सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो को एक्सक्लूज़िव बता रहा है। ये सरकार के द्वारा प्लांटेड प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए किया गया है, जबकि दुश्मनों के खिलाफ आपकी रणनीतिक कदम हमेशा से गुुप्त रहने चाहिए। इस कदम को नीच राजनीति कहें या फिर सही पारदर्शिता?
सर्जिकल स्ट्राइक नहीं ‘फर्जिकल स्ट्राइक’

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तारीफ पाना चाहते हैं। तो ठीक है, ये उनका एक शानदार प्लान है। लेकिन अब आतंकी स्ट्राइक और सीजफायर के उल्लंघन पर लगाम लगाने के बारे में उनका क्या ख्याल है? इसके अलावा हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने सर्जिकल स्ट्राइक को ‘फ़र्जिकल स्ट्राइक’बताया था।
उरी अटैक का बदला

गौरतलब है कि उरी आतंकी हमले के बाद 28 और 29 सितंबर को भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में तीन किमी भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक अंजाम दिया गया था। इस दौरान हमले में भारतीय सेना ने रॉकेट लॉन्चर, मिसाइलों और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया था।
https://twitter.com/salman7khurshid/status/1012031232106991616?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/salman7khurshid/status/1012032956137988096?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो