देश में अभी चुनाव हुए तो बनी रहेगी मोदी सरकार, कांग्रेस भी करेगी दमदार वापसी

देश में अभी चुनाव हुए तो बनी रहेगी मोदी सरकार, कांग्रेस भी करेगी दमदार वापसी

2018 में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से भी तस्वीर साफ हो जाएगी की 2019 के आम चुनाव में क्या होने वाला है।

नई दिल्ली: मौजूदा हालात में अगर देश में लोकसभा चुनाव हुए तो फिर से मोदी सरकार आएगी। देश की बड़ी आबादी मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर देख रही है। निजी न्यूज चैनलों के सर्वे के मुताबिक ज्यातार लोग मोदी सरकार से संतुष्ट हैं। हालांकि सर्वे में कांग्रेस को भी उभरते हुए दिखाया गया है। देश के 51 प्रतिशत लोग सरकार के कामकाज से खुश हैं। जबकि 40 प्रतिशत लोग इससे नाखुश हैं। इंडिया-टुडे-कार्वी इनसाइट्स के सर्वे के मुताबिक एनडीए को 309 और यूपीए को 102 सीटें दिखाई गई है। वहीं एबीपी न्यूज और सीएसडीएस के सर्वे में एनडीए को 310 और कांग्रेस को 127 सीटें दी गई है। बता दें कि 30 दिसंबर 2017 से 9 जनवरी 2018 के बीच इंडिया टुडे और KARVY इंसाइट्स ने 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्र और 194 विधानसभा क्षेत्र में 12,148 लोगों पर सर्वे किया था। जिसमें ये परिणाम निकलकर सामने आए हैं।

मोदी सरकार को कड़ी देगी कांग्रेस

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार ने करीब चार साल के कार्यकाल पूरे किए हैं। साल भर पहले किए गए सर्वे में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए को फिर से बहुमत मिला है। हालांकि कांग्रेस 2014 चुनाव से बेहतर स्थिति में है। कांग्रेस मोदी सकार को कड़ी टक्कर देने के मूड में है। इससे पहले गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने मोदी और बीजेपी को कड़ी चुनौती दी थी साथ ही कांग्रेस मोदी सरकार पर नोटबंदी, बेरोजगारी समेत किसानों की समस्याएं को लेकर सवाल खड़े करती आ रही है। वहीं 2018 में कई राज्यों में होने वाले चुनाव से भी तस्वीर साफ हो जाएगी की 2019 के आम चुनाव में क्या होने वाला है।

22 फीसदी लोग राहुल को करते हैं पसंद
एबीपी न्यूज और सीएसडीएस- लोकनीति के सर्वे के अनुसार, एनडीए को 301 सीटों, यूपीए को 127 और अन्य को 115 सीटों पर जीत मिलेगी। दूसरी तरफ इंडिया टुडे के सर्वे में खुलासा हुआ कि अगर आज चुनाव होते हैं तो एनडीए को 309 सीटें, यूपीए को 102 सीटें और अन्य को 132 सीटें मिलेंगी। वहीं प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी को 53 प्रतिशत लोग देखना चाहते हैं। जबकि 22 फीसदी लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में पसंद करते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned