scriptफिलीपींस से मदद मांगने वाले को सुषमा का दो टूक जवाब: दुनिया में कहीं नहीं है, ‘भारत प्रशासित कश्‍मीर’ | Sushma's reply to people seeking help India administered Kashmir nowhe | Patrika News

फिलीपींस से मदद मांगने वाले को सुषमा का दो टूक जवाब: दुनिया में कहीं नहीं है, ‘भारत प्रशासित कश्‍मीर’

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2018 10:41:37 am

Submitted by:

Dhirendra

एक शिकायतकर्ता के जवाब में सुषमा ने जो किया वो सभी भारतीयों के लिए गर्व करने की बात है।

sushma
नई दिल्‍ली। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने संकट में फंसे लोगों को मदद कर दुनिया भर में अपनी लोकप्रिय छवि बनाई है। लेकिन इस बार उन्‍होंने कुछ ऐसा किया जो सभी देशवासियों के लिए गर्व का विषय है। गुरुवार को जब एक व्यक्ति ने टवीटर पर सुषमा स्वराज से मदद मांगी तो उन्होंने पहले मना कर दिया। उन्‍होंने शिकायतकर्ता को बताया कि आप पहले अपनी भूल को स्‍वीकार करें। उसके बाद ही आपकी मदद संभव है। आपको बता दें कि शिकायतकर्ता ने खुद का लोकेशन भारत प्रशासित कश्मीर बताया था। इसके जवाब में उन्‍होंने कहा था कि दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं है। इसलिए मैं आपकी मदद नहीं कर सकती। अगर आप जम्मू-कश्मीर से होते तो ये जरूर संभव होता।
https://twitter.com/indembmanila?ref_src=twsrc%5Etfw
लोकेशन बदलने पर मिली मदद
सुषमा के इस जवाब के बाद शिकायतकर्ता ने तुरंत अपनी लोकेशन को बदलकर भारत प्रशासित कश्‍मीर के बदले जम्मू-कश्मीर किया और विदेश मंत्री से भूल को स्‍वीकार करते हुए मदद की गुहार लगाई। इसके बाद सुषमा स्‍वराज ने अपने चिर परिचित अंदाज में शिकायतकर्ता की शिकायतों पर ध्‍यान देते हुए सक्षम अधिकारियों को मदद के लिए निर्देश दे दिया।
गोरखपुर की गलती कैराना में नहीं दोहराएंगे राहुल गांधी , जानिए क्‍यों?

क्या है पूरा मामला?
दरअसल टवीटर यूजर शेख अतीक ने 5 अप्रैल को सुषमा स्वराज को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने मदद मांगी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि उनका पासपोर्ट डैमेज हो गया है, उनकी तबीयत खराब है। इसलिए उन्हें भारत वापस जाने की जरूरत है। इस पर सुषमा स्वराज ने जवाब दिया कि अगर आप जम्मू-कश्मीर राज्य से हैं तो आपकी मदद जरूर की जाएगी। विदेश मंत्री ऐसा इसलिए लिखा कि शेख ने जम्‍मू और कश्‍मीर के लिए भारत प्रशासित कश्‍मीर का प्रयोग किया था। इसका हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा कि आपकी प्रोफाइल कहती है कि आप भारत प्रशासित कश्मीर से हैं, लेकिन इस प्रकार की कोई जगह ही नहीं है। सुषमा के इस जवाब के कुछ समय बाद ही शेख अतीक ने अपनी प्रोफाइल में लोकेशन को बदल जम्मू-कश्मीर किया और उन्हें दोबारा ट्वीट कर कहा कि वह जम्मू-कश्मीर से हैं। फिलिपींस में मेडिकल का कोर्स कर रहे हैं। इसके बाद सुषमा ने तुरंत उनकी मदद का निर्देश दे दिया। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज इससे पहले भी कई बार काफी लोगों की सोशल मीडिया के जरिए मदद कर चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो