script

HCU सुसाइड केसः चार छात्रों का निलंबन वापस लिया गया

Published: Jan 21, 2016 05:13:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने दलित स्टूडेंट की खुदकुशी के बाद मचे बवाल के बीच 4 निलंबित छात्रों का निलंबन वापस ले लिया

HCU protest

HCU protest

हैदराबाद। हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने दलित स्टूडेंट रोहित वेमुला की खुदकुशी के बाद देश भर में मचे बवाल के बीच 4 निलंबित छात्रों का निलंबन वापस ले लिया है। एक्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। यह फैसला तुरंत प्रभाव से लागू हो गया।

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी ने 5 छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए 18 दिसंबर को हॉस्टल से सस्पेंड कर दिया था। इसी विवाद के वजह से रोहित वेमुला ने आत्महत्या कर ली थी। इन छात्रों के समर्थन में हैदराबाद यूनिवर्सिटी में लगातार प्रदर्शन चल रहे है, वही वीसी अप्पाराव ने अपील की है कि छात्र शांति बनाये रखे और दोबारा से पढ़ाई शुरू कर दें। मामले के विरोध में यूनिवर्सिटी के करीब 10 से अधिक SC/ST टीचरों ने अपनी प्रशासनिक भूमिका का से इस्तीफा दे दिया है।

स्मृति ईरानी ने कहा था कि प्रोटोल कमिटी से लेकर एग्जिक्यूटिव काउंसिल और उसकी सब कमिटी तक, कई स्तरों पर यूनिवर्सिटी के दलित प्रोफेसर स्टूडेंट्स के निष्कासन संबंधी निर्णय में शामिल रहे। दलित प्रोफेसर्स ने इस बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है। फैकल्टी मेंबर्स ने आरोप लगाया कि स्मृति ईरानी खुद केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को रोहित वेमुला की मौत में बचाने की कोशिश में लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो