scriptबाड़मेर के बाद दिल्ली में दिखा संदिग्ध गुब्बारा, पाक का हाथ नहीं? | Suspicious balloon seen in Delhi after Barmer, Pak denied | Patrika News

बाड़मेर के बाद दिल्ली में दिखा संदिग्ध गुब्बारा, पाक का हाथ नहीं?

Published: Jan 29, 2016 09:29:00 am

बीएसएफ अधिकारियों ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों से अनौपचारिक बातचीत की और विरोध दर्ज कराया

pakistan balloon in india

pakistan balloon in india

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन पाकिस्तान की सीमा से सटे राजस्थान के बाड़मेर में अज्ञात गुब्बारे दिखने को लेकर भारत ने विरोध दर्ज कराया है। बीएसएफ अधिकारियों ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों से अनौपचारिक बातचीत की और विरोध दर्ज कराया। हालांकि पाकिस्तानी अधिकारियों ने उनकी तरफ से ऐसे कोई भी गुब्बारे छोड़े जाने से साफ इनकार किया है। पाक ने कहा है कि उसे इसकी कोई जानकारी नहीं है।

पाकिस्तान ने क्या कहा?
पाकिस्तान के खोखरापार में हुई बैठक में संदिग्ध गुब्बारों पर बातचीत एजेंडे में नहीं थी लेकिन बीएसएफ ने अनौपचारिक बातचीत में यह मुद्दा उठाया। पाकिस्तानी रेंजर्स ने उनकी ओर से ऐसी कोई भी एक्टिविटी किए जाने से साफ इंकार किया। बैठक में भारतीय टीम का नेतृत्व बीएसएफ बाड़मेर सेक्टर के कमांडर डीआईजी प्रतुल्ल गौतम ने किया, जबकि पाकिस्तान की तरफ सिंध रेंजर्स के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ब्रिगेडियर मोहम्मद अजहर खान मौजूद थे।

दिल्ली में भी दिखा संदिग्ध गुब्बारा
बाड़मेर में संदिग्ध गुब्बारा दिखने के बाद बुधवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक संदिग्ध गुब्बारा देखे जाने की खबर के बाद से हड़कंप मच गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली एयरपोर्ट पर शाम 5 बजे के करीब संदिग्ध गुबारा देखा गया था। बताया जा रहा है कि संदिग्ध गुब्बारा गुड़गांव की तरफ से आया है। गुब्बारे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। 

क्या है मामला?
मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर बाड़मेर जिले में पचपदरा इलाके के गुगड़ी गांव के पास नो फ्लाई जोन में कुछ गुब्बारे दिखे थे। इन गुब्बारों को गिराने के लिए जैसलमेर से फाइटर प्लेन सुखोई 30 भेजे गए। सुखोई से गुब्बारों पर मिसाइलें दागी गईं और इन्हें नष्ट कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक गुब्बारे 3 मीटर चौड़े और 8 फीट लंबे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो