भाजपा में जल्द होगा एक और 'योगी' का आगमन, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

भाजपा में जल्द होगा एक और 'योगी' का आगमन, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

दक्षिण भारत में पैर जमाने के लिए भाजपा में जल्द ही एक और 'योगी' की एंट्री होने जा रही है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। एक ओर जहां उत्तर भारत में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। वहीं, अब दक्षिण भारत में भाजपा जनाधार ढूंढने की जुगत में लगी है। खासकर तेलंगाना में पार्टी कमल खिलाने की तैयारी में लगी है। इसलिए, वहां बीजेपी हिन्दुओं को एकजुट करने पर जोर दे रही है। ऐसे में चर्चा यह है कि भाजपा में जल्द ही एक और 'योगी' का आगमन होने वाला है।

यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

दरअसल, भाजपा की नजर परिपूर्णानंद स्‍वामी पर है जिनकी आदिवासियों पर अच्‍छी पकड़ मानी जाती है। पार्टी के अंदर चर्चा चल रही है कि परिपूर्णानंद स्‍वामी को लोकसभा चुनाव या हैदराबाद की किसी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ाया जाए। माना जा रहा है कि पार्टी उन्‍हें सिंकदराबाद या मलकानगिरी लोकसभा सीट या फिर कारवान या चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है। भाजपा और अन्‍य हिंदूवादी दलों की कोशिश है कि परिपूर्णानंद स्‍वामी के जरिए हिंदू वोटों को अपने पाले में लाया जाय।

जल्द हो सकता है भाजपा में आगमन

भाजपा विधायक उप्पल ने कहा कि मैं पहले ही तेलंगाना विधानसभा के अंदर बोल चुका हूं कि हमें योगी आदित्यनाथ जैसा नेता चाहिए। समय निर्णय करेगा कि स्वामी परिपूर्णानंद कब तक राजनीति में आएंगे। हालांकि, उनका यह भी कहना है कि इस बात का फैसला उच्चतम स्तर पर लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10 दिन पहले स्‍वामी परिपूर्णानंद ने बेंगलुरु में आरएसएस चीफ मोहन भागवत से मुलाकात की थी। इसके अलावा आरएसएस की हाल ही में हुई समन्‍वय बैठक में इस बात का फैसला लिया गया था कि दक्षिण भारत में उन नेताओं को आगे बढ़ाया जाए जो स्‍थानीय भाषा बोल सकते हैं। बीजेपी एमएलसी एन राचंदर राव ने बताया कि स्‍वामी परिपूर्णानंद आदिवासियों में काफी लोकप्रिय हैं। हिंदू उनका सम्‍मान करते हैं। अब देखना यह है कि भाजपा इस मकसद में कामयाब हो पाती या एक बार फिर दक्षिण भारत में झोली खाली रहेगी।

 

Ad Block is Banned