scriptममता सरकार का नया आदेश, अब केवल चार घंटे खुली रहेंगी मिठाई और फूलों की दुकानें | Sweet And Flower Shops Remain Open For 4 Hours in West Bengal | Patrika News

ममता सरकार का नया आदेश, अब केवल चार घंटे खुली रहेंगी मिठाई और फूलों की दुकानें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2020 02:52:14 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus को रोकने के लिए देश में तीन मई तक Lockdown 2.0
लॉकडाउन में ममता सरकार ने मिठाई ( Sweets ) और फूलों ( Flowers ) की दुकानों की टाइमिंग बदली
अब केवल चार घंटों के लिए खुलेंगी मिठाई और फूलों की दुकानें

sweets and flower shop
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने तकरीबन पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। भारत ( Coronavirus in india ) भी इश महामारी से अछूता नहीं है। देश में 14 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि करीब छह सौ लोगों की मौत हो चुकी है। इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए देश में तीन मई तक के लिए लॉकडाउन ( Lockdown 2.0 ) लागू है। हालांकि, कई राज्यों, शहरों और जिलों में 20 अप्रैल से लॉकडाउन में छूट दी गई है। लेकिन, इसी पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) की ममता सरकार ( Mamat Government ) ने मिठाई ( Sweets ) और फूलों ( Flowers ) की दुकानों को लेकर नया आदेश जारी किया है।
ममता सरकार ने कहा है कि राज्य में अब केवल चार घंटे ही मिठाई और फूलों की दुकानें खुलेंगी। चीफ सेक्रेट्री राजीव सिन्हा ने कहा कि मिठाई और फूलों की दुकानें अब सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक ही खुलेंगी। गौरतलब है कि इससे पहले ममता सरकार ने 16 अप्रैल को इन दुकानों को सुबह आठ बजे से लेकर शाम चार बजे तक खोलने की इजाजत दी थी। लेकिन, चार दिन में ही सरकार ने अपना फैसला बदल दिया और अब आठ घंटे की बजाय केवल चार घंटे तक ही इन दुकानों को खोलने की इजाजत दी है। इससे पहले 20 मार्च को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुकानों को दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक खोलने की इजाजत दी थी।
गौरतलब है कि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने लगी है। राज्य में अब तक 392 लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं, जबकि 12 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 73 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इससे पहले ममता बनर्जी पर आरोप लगा था कि वह कोरोना संक्रमितों का आंकडा़ छिपा रही हैं। इस पर उन्होंने ICMR पर काफी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें खराब टेस्टिंग किट दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो