वायुसेना के विंग कमांडर को परमवीर चक्र देने की उठी मांग, तमिलनाडु के सीएम ने पीएम को लिखी चिट्ठी

वायुसेना के विंग कमांडर को परमवीर चक्र देने की उठी मांग, तमिलनाडु के सीएम ने पीएम को लिखी चिट्ठी

Prashant Kumar Jha | Publish: Mar, 08 2019 05:32:37 PM (IST) | Updated: Mar, 08 2019 07:51:02 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • परमवीर चक्र भारत का सर्वोच्च शौर्य सैन्य सम्मान है
  • वायुसेना के विंग कमांडर को परमवीर चक्र देने की उठी मांग
  • तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने उठाई मांग

नई दिल्ली: पाकिस्तान से सकुशल लौटे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के हौसले और बहादुरी की चर्चा पूरे देश में हो रही है। लोग अभिनंदन को सैल्यूट कर रहे हैं। अभिनंदन की वतन वापसी के बाद देश में जश्न का माहौल है। साथ ही उन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित करने की भी मांग उठने लगी है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को सेना का सबसे बड़ा सम्मान परम वीर चक्र देने की मांग की है। बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान का F-16 विमान को मार गिराया था।

अभिनंदन ने पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया था

बता दें कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के F-16 विमान को खदेड़ने के दौरान सीमापार चले गए थे। पाकिस्तान ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। मोदी सरकार ने पाकिस्तान पर दबाव बनाया था। उसके 2 दिन बाद पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया था। भारत लौटने के बाद अभिनंदन ने कहा कि पाकिस्तान में उन्हें मानसिक यातनाएं दी गई। बंद कमरे में रखकर मानसिक प्रताड़ित किया गया । अभिनंदन तमिलनाडु के रहने वाले हैं। वर्तमान में वे वायुसेना के विंग कमांडर हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned