scriptTamil Nadu: मेडिकल सीटों में 7.5 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर SFI का विरोध प्रदर्शन, राजभवन के पास लगाए नारे | Tamil Nadu SFI cadres protest near Raj Bhavan in Chennai demanding 7.5% reservation in medical seats | Patrika News

Tamil Nadu: मेडिकल सीटों में 7.5 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर SFI का विरोध प्रदर्शन, राजभवन के पास लगाए नारे

Published: Oct 28, 2020 01:32:40 pm

Tamil Nadu मेडिकल सीटों में आरक्षण की मांग को लेकर नहीं थम रहा विरोध
SFI ने राज्यभवन के पास किया प्रदर्शन, लगाए नारे

Tamil Nadu Medical Seat Reservation Issue

तमिलनाडु में मेडिकल सीटों में आरक्षण को लेकर SFI का प्रदर्शन

नई दिल्ली। तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) में छात्रों के लिए मेडिकल सीटों में 7.5 फीसदी आरक्षण की मंजूरी की मांग को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को इसी कड़ी में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ( SFI ) कैडर ने राज्य के छात्रों के लिए मेडिकल सीटों में 7.5 फीसदी आरक्षा को मंजूरी देने की अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
बिहार में पहले चरण के मतदान के बीच सोनू सूद ने लोगों को ये खास बात दिलाई याद, जानें क्यों किया पलायन का जिक्र

https://twitter.com/ANI/status/1321350310053376000?ref_src=twsrc%5Etfw
एसएफआई के बड़ी संख्या सदस्य राज्यभवन के पास पहुंचे और अपना विरोध जताया। साथ ही इन लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। हाथ में तख्तियां लिए प्रदर्शनकारी अपनी मांगे पूरी करने को लेकर नारे लगाते रहे।
आपको बता दें कि 3000 से अधिक सीटों वाले तमिलनाडु राज्य ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को 7.5% सीटें आवंटित करने के लिए एक विधेयक पारित किया है। इसी तरह के आवंटन में, सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को तमिलनाडु के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया कि राज्य के मेडिकल कॉलेजों में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की मांग की गई है, जो इस शैक्षणिक वर्ष में अखिल भारतीय कोटा में योगदान करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो