scriptतमिलनाडु जल संकट: सरकार के खिलाफ DMK का विरोध प्रदर्शन, मदद के लिए सामने आए रजनीकांत के मक्कल टैंकर | tamil nadu water crisis AIADMK praying for rain DMK protest | Patrika News

तमिलनाडु जल संकट: सरकार के खिलाफ DMK का विरोध प्रदर्शन, मदद के लिए सामने आए रजनीकांत के मक्कल टैंकर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 05:11:43 pm

Submitted by:

Shivani Singh

water crisis से जूझ रहा है Chennai
Water की कमी को लेकर DMK का state wide protest शुरू
बारिश के लिए भगवान को खुश करने में लगी AIADMK, मंदिर में किया यज्ञ

tamil nadu water crisis

नई दिल्ली। तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) इस समय भारी जल संकट से जूझ रहा है। चेन्नई में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ( DMK ) ने शनिवर को पानी की कमी लेकर राज्यव्यापी विरोध शुरू कर दिया है। सत्ताधारी दल एआईडीएमके के नेता बारिश केे लिए मंदिरों में यज्ञ कर रहे हैं। वहीं, अभिनेता से नेता बने रजनीकांत ( Rajinikanth ) के रजनी मक्कल मंड्रम ने शनिवार को चेन्नई के कोडम्बक्कम इलाके में टैंकरों के माध्यम से पानी वितरित किया।

यह भी पढ़ें

ममता को घेरने की योजना, भाटपारा हिंसा की जांच करने पहुंची भाजपा की केंद्रीय टीम

 

https://twitter.com/ANI/status/1142364624588660736?ref_src=twsrc%5Etfw

पानी के लिए यज्ञ

इससे पहले चेन्नई के पुरासवलकम स्थित अरुलमिगु गंगदीश्वर मंदिर में AIADMK ने भगवान को खुश करने के लिए यज्ञ किया और बारिश के लिए प्रार्थना की। AIADMK नेता और राज्य मंत्री डी जयकुमार ने कहा, ‘यहां लगातार सूखे जैसे हालत बने हुए हैं। हम ईश्वर के पास जाकर बारिश के लिए विशेष पूजा कर रहे हैं।’

https://twitter.com/ANI/status/1142320788944695296?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेन से पानी मंगाने का फैसला

राज्य सरकार ने जल संकट ( Water crisis ) को देखते हुए ट्रेन से पानी मंगाने का फैसला किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलनीसामी ( CM K. Palaniswami ) ने कहा कि एक करोड़ लीटर पानी वेल्लोर के जोलारपेट से ट्रेन से भेजा जाएगा। पानी भेजने का काम छह महीने तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए लगभाग 65 करोड़ रुपए का खर्च आएगा।

DMK का राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी

एक ओर जहां सरकार पानी के लिए भगवान को खुश करने में लगी। वहीं, दूसरी ओर पानी की किल्लत को लेकर DMK ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। DMK ने पानी की कमी लेकर राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन ( DMK State Wide Protest ) शुरू कर दिया है। DMK नेताओं ने शनिवार को चेन्नई के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान DMK ने आरोप लगाया कि पानी की कमी की समस्या को लेकर तमिलनाडु सरकार ने अब तक कोई सख्त कदम नहीं उठाया है।

https://twitter.com/hashtag/TamilNadu?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो