scriptचाय वाले ने निकाला अनोखा तरीका, चाय के साथ फ्री देता है 30 मिनट इंटरनेट | Tea seller offers 30 free internet with a tea | Patrika News

चाय वाले ने निकाला अनोखा तरीका, चाय के साथ फ्री देता है 30 मिनट इंटरनेट

Published: Oct 21, 2016 02:42:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह ऑफर निकालने के बाद इस चाय वाले की सेल में 4 गुना वृद्धि हो चुकी है

free internet with tea

free internet with tea

नई दिल्ली। 23 साल के एक चाय वाले ने बिक्री बढ़ाने का ऐसा तरीका निकाला कि आज की दुकान पर लोगो की लाइन लगती है। बलारी के रहने वाले सईद खादर बाशा 5 रूपए की एक कप चाय खरीदने वाले ग्राहकों को 30 मिनट का इंटरनेट डेटा फ्री देते हैं। इसके लिए सईद ने अपनी दुकान में एक वाई फाई राउटर लगा रखा है। सईद का यह आइडिया जबरदस्त सफल रहा जिसकी वजह से उनकी दुकान पर सुबह से लेकर शाम तक लोगों की लंबी लाइन लगी रहती है। इस स्कीम से बाशा की सेल 4 गुना तक बढ़ा गई।

चाय के साथ फ्री 30 मिनट का डेटा
सईद ने अपनी इस स्कीम को चलाने के लिए स्थानीय केबल ऑपरेटर से अनलिमिटेड डेटा प्लान लेकर वाई फाई राउटर खरीदा। इसके बाद अब भी ग्राहक सईद की दुकान से चाय खरीदता है उसे एक कूपन और वाई फाई का पासवर्ड मिलता है। यह पूरा सिस्टम इस तरह से काम करता है कि जो भी ग्राहक इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए लॉग ऑन करता है, 30 मिनट के बाद उसका इंटरनेट अपने आप बंद हो जाता है। सईद इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि एक ग्राहक को दिनभर में एक ही बार इंटरनेट इस्तेमाल करने का मौका मिले।

चार गुना बढ़ी सेल
सईद का कहना है कि पहले दिनभर वो 100 कप चाय बेच पाते थे, लेकिन अब उनकी चाय की सेल 400 कप प्रतिदिन तक पहुंच चुकी है। बेंगलुरु जैसे बड़े शहर में जहां कई फ्री वाई फाई जोन हैं और कई मोबाइल ऑपरेटर भी फ्री डेटा दे रहे हैं वहां इस तरह की स्कीम कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन छोटी जगहों पर ऐसी सुविधा नहीं होने के कारण ऐसे आइडिया काम कर जाते हैं। सईद के ज्यादातर ग्राहक कॉलेज स्टूडेंट हैं जो आसपास के सुदूरवर्ती इलाकों से आते हैं। 10वीं क्लास पढ़े सईद का कहना है कि वो इस तरीके से इन छात्रों की मदद कर काफी खुश हैं। साथ ही उनका बिजनेस भी बढ़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो