scriptजीवन बदल सकती है क्रिएटिव सोच के साथ टेकनॉलजी: PM मोदी | Technology with creative thinking can change our life: PM Modi | Patrika News

जीवन बदल सकती है क्रिएटिव सोच के साथ टेकनॉलजी: PM मोदी

Published: Sep 07, 2015 11:23:00 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि टेकनॉलजी का इस्तेमाल आम आदमी के जीवन को बेहतर बनाने के लिए किया जाना चाहिए

Narendra modi RSS

Narendra modi RSS

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि टेकनॉलजी का इस्तेमाल आम आदमी के जीवन को बेहतर बनाने के लिए किया जाना चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकारी कामकाज और विकास के मामलों में अंतरिक्ष तकनीक से जुड़े उपकरणों और तौर तरीकों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

अंतरिक्ष तकनीक को बढ़ावा देने से जुड़े एक राष्ट्रीय कार्यक्रम के विशेष सत्र में मोदी ने कहा कि टेकनॉलजी चालक शक्ति है। इसमें असंख्य समस्याओं से निपटने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हो रही है कि सरकारी विभाग अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल अपने कामकाज में करने के लिए काफी उत्सुक हैं।

एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि एक विमान के पास अपने रास्ते में आने वाले मौसम-बादलों के बारे में पूरी जानकारी होती है। एक बार उन्होंने इसे देखने के दौरान सोचा कि क्या ऐसी ही तकनीक मानवरहित रेलवे क्रासिंग पर नहीं हो सकती। मोदी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में वैज्ञानिकों से बात भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो