COVID-19 का ग्लोबल HotSpot बनता जा रहा Bihar, केन्द्र और राज्य सरकार के आंकड़े अलग: Tejashwi Yadav

  • Bihar में भी coronavirus ने पकड़ी रफ्तार
  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Leader Opposition Tejashwi Yadav ) ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना
  • Bihar में कोरोना संक्रमितों ( COVID-19 ) का आंकड़ा 26 हजार के पार

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) की चपेट में है। इस महामारी ( COVID-19 ) को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। हालांकि, एक जून से Unlock का आगाज हो चुका है और देश को धीरे-धीरे दोबारा खोला जा रहा है। लेकिन, यह वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है और कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 11 लाख के पार पहुंच चुका है। इसी कड़ी में बिहार ( coronavirus in Bihar ) के पूर्व डिप्टी सीएम ( EX Deputy CM ) और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने नीतीश सरकार ( Nitish Government ) पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, लेकिन नीतीश सरकार बेफिक्र है।

तेजस्वी के निशाने पर नीतीश सरकार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Leader Opposition Tejashwi Yadav ) ने कहा कि जिस तरह से बिहार में COVID-19 का आंकड़ा बढ़ रहा है। ऐसे में राज्य ग्लोबल हॉटस्पॉट ( Global HotSopt ) बनता जा रहा है। उन्होंने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, ' बिहार कोरोना ( COVId-19 in Bihar ) का ग्लोबल हॉटस्पाट बनता जा रहा है, लेकिन राज्य सरकार को कोई चिंता नहीं है। जांच को बढ़ाने के लिए नीतीश सरकार कुछ नहीं कर रही है। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है।' वहीं, एक अन्य ट्वीट में नेता प्रतिपक्ष ने लिखा, 'कोरोना वायरस को लेकर केन्द्र ( Central Government on coronavirus ) और राज्य सरकार के आंकड़े अलग-अलग हैं। मेडिकल स्टाफ ( Medical Staff ) और कोविड-19 सेंटर में PPE किट का अभाव है। हम मांग करते हैं कि राज्य सरकार पूरे मामले पर एक स्पष्ट तस्वीर साझ करे।'

Bihar में COVID-19 का आंकड़ा 26 हजार के पार

गौरतलब है कि बिहार ( coronavirus in Bihar ) में भी कोरोना वायरस काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। हर दिन तकरीबन एक हजार से ज्यादा कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं। एक जुलाई तक राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10,075 था। जबकि, 19 जुलाई तक राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 26,379 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry ) के मुताबिक, 10,044 एक्टि केस हैं। जबकि, 16,308 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, 217 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 जुलाई तक राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन ( Bihar Lockdown ) लगा रखा है। इसके बावजूद हर दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रही है। वहीं, विपक्ष इस मामले को लेकर नीतीश सरकार को घेरने में लगी है। हालांकि, विपक्ष के बयान पर सरकार की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned