scriptTelangana Foundation Day :  राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई, प्रदेश के लोगों की तारीफ की | Telangana Foundation Day: President Kovind and PM Modi congratulated, praised the people of the state | Patrika News

Telangana Foundation Day :  राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई, प्रदेश के लोगों की तारीफ की

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2020 02:56:47 pm

Submitted by:

Dhirendra

सीएम केसीआर ने गन पार्क में श्रद्धांजलि अर्पित कर शहीदों को किया याद
देश के विकास में तेलंगाना के लोगों का अहम योगदान रहा है।

President Kovind and PM Modi

देश के विकास में तेलंगाना के लोगों का अहम योगदान रहा है।

नई दिल्ली। आज तेलंगाना स्थापना दिवस (Telangana Foundation Day ) है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( President Ramnath Kovind ) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने प्रदेश के लोगों को स्थापना दिवस की बधाई दी। साथ ही प्रदेश के लोगों की विकास में योगदान और सभी के साथ मिलकर चलने की प्रशंसा भी की है।
https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1267645904988721152?ref_src=twsrc%5Etfw
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने बधाई संदेश में कहा कि कड़ी मेहनत करने वाले तेलंगाना के लोगों की ओर से देश के लिए किए गए सेवाओं को भूलाया नहीं जा सकता है। तेलंगाना की साहित्य, संस्कृति और परंपरा पर देश को गर्व है। उन्होंने भरोसा जताया कि भविष्य में भी तेलंगाना सुसंपन्न और विकास की प्रगति पर आगे बढ़ता रहेगा।
https://twitter.com/narendramodi/status/1267665379809095681?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि तेलंगाना के लोगों का भारत के विकास में बहुमूल्य योगदान दे रहा है। मैं तेलंगाना के लोगों की प्रगति और समृद्धि की कामना करता हूं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत के विकास में प्रदेश के लोगों की भूमिका का काफी अहम है।
Corona के बढ़ते मामलों के बीच राहत, 14 राज्यों में जंग जीतने वाले सक्रिय मरीजों से ज्यादा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ( CM K Chandrashekhar Rao ) ने तेलंगाना स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी। इस अवसर पर गन पार्क स्तूप के पास सीएम केसीआर ने सुबह तेलंगाना आंदोलन ( Telangana Movement ) के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले को प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।
CII के कार्यक्रम में PM Modi ने कहा – हम भारत की विकास दर को फिर से हासिल करेंगे

बता दें कि आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम (Andhra Pradesh Reorganization Act ) के तहत आंध्र प्रदेश का विभाजन कर 02 जून को 2014 में तेलंगाना की स्थापना अलग राज्य के रूप में हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो