scriptगांव में रहकर 12वीं में हासिल किए अच्छे अंक, अब पढ़ने के लिए Australia जाएंगी छात्राएं | telangana four girls from selected for higher studies in australia | Patrika News

गांव में रहकर 12वीं में हासिल किए अच्छे अंक, अब पढ़ने के लिए Australia जाएंगी छात्राएं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2020 06:20:45 pm

Submitted by:

Naveen

-गरीबी से लड़ते हुए 12वीं कक्षा ( 12th Students ) पास करने वाली चार छात्राएं अब आगे की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया ( Study in Australia ) जाएंगी। -तेलंगाना सोशल वेलफेयर रेजिडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन सोसायटी ( TSWREIS ) की चार छात्राओं का चयन ऑस्ट्रेलिया में स्नातक की पढ़ाई के लिए हुआ है। -अब जल्दी ही ये छात्राएं पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेंगी।

telangana four girls from selected for higher studies in australia

12वीं में किया शानदार प्रदर्शन, अब पढ़ने के लिए Australia जाएंगी छात्राएं

नई दिल्ली।
गरीबी से लड़ते हुए 12वीं कक्षा ( 12th Students ) पास करने वाली चार छात्राएं अब आगे की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया ( Study in Australia ) जाएंगी। तेलंगाना सोशल वेलफेयर रेजिडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन सोसायटी ( TSWREIS ) की चार छात्राओं का चयन ऑस्ट्रेलिया में स्नातक की पढ़ाई के लिए हुआ है। अब जल्दी ही ये छात्राएं पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेंगी। जानकारी के अनुसार 12वीं कक्षा में अच्छे अंक हासिल करने वाली इन छात्राओं को विदेश जाने का मौका मिला है। जो कभी गांव से दूर पढ़ाई के लिए नहीं गई, अब वह छात्राएं यूनिवर्सिटी ऑफ वोल्लोंगोंग ( University of Wollongong ) में बिजनेस में स्नातक करेंगी।

Delhi Government के सभी Colleges एवं Universities की परीक्षाएं रद्द, CM Kejriwal ने PM को लिखा पत्र

गांव में की 12वीं तक की पढ़ाई
जानकारी के अनुसार छात्रा चंदना, मनोगना, कृष्णावेनी और संकीरथना ने 12वीं पास करने के साथ-साथ अब इंटरनेशनल इंग्लिंश लैंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम क्लियर करने के लिए मेहनत कर रही हैं। तेंलगाना सोशल वेलफेयर रेजीडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस सोसायटी के 36 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब कोई छात्राएं पढ़ाई के लिए विदेश जा रही हैं। बता दें कि चंदना एक जिम कोच की बेटी और यह वरंगल जिले रहती है। वहीं, मनोगना मनछेरियल की रहने वाली हैं, इनकी मां आंगनबाड़ी में काम करती हैं। करीमनगर की संकीरना एक किसान तो कृष्णावेनी एक वेन ड्राइवर की बेटी हैं। चीन छात्राएं एससी से तो एक पिछ़़डे वर्ग से हैं। चारों छात्राओं ने इसी वर्ष 12वीं की परीक्षा पास की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो