Telangana: हैदराबाद में फिर बारिश ने फिर ढाया कहर, दो लोगों की मौत

  • Hyderabad में बारिश ने फिर ढाया कहर
  • Heavy Rain की वजह से दो लोग मरे

नई दिल्ली। तेलंगाना में बारिश ( Rain in telangana ) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को हैदराबाद ( Rain in hyderabad ) में एक बार फिर बारिश ने तबाही मचा दी। रात भर हुई बारिश की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि शहर के कई इलाकों में दर्जनों की संख्या में आवासीय कॉलोनियां वॉटर लॉगिंग ( Water logging ) का शिकार हो गई। जिसकी वजह से लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। जलभराव की वजह से सैलाब बनीं सड़कों पर घंटों जाम की स्थिति बन रही, जिससे लोग जाम में फंसे नजर आए। जानकारी के अनुसार 17-18 अक्टूबर की रात हैदराबाद और उससे सटे इलाकों में 19 सेंटीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई। इस बारिश ने हैदराबाद में चल रहे राहत और बचाव कार्यों ( Relief and rescue operations ) को बाधित कर दिया। आपको बता दें कि हैदराबाद में 13-14 अक्टूबर को मूसलाधार बारिश ( Heavy Rain ) के बाद सरकार की ओर से राहत व बचाव कार्य शुरू किए गए थे।

Bihar: तार से टकराया Ravi Shankar Prasad का हेलिकॉप्टर, हादसे में बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री

शनिवार रात को एक बार फिर हुई भारी बारिश

वहीं, शनिवार रात को एक बार फिर हुई भारी बारिश के कारण जलभराव के बीच वाहनों के पानी में बह जाने की स्थिति नजर आई। जलभराव के कारण कई लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए तो राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ( NDRF ) और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ( GHMC ) की आपदा मोचन बल ने बाढ़ वाले इलाकों में फंसे लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इसके साथ ही बारिश की वजह से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों के लोग रातभर सो नहीं पाए। यहां तक कि कुछ लोगों को तो पानी से बचने के लिए छतों पर शरण लेनी पड़ी, क्योंकि उनके घर डूब गए थे।

Nitin Gadkari ने Uddhav Thackeray को बताया महाराष्ट्र में बाढ़ और सूखे से निपटने का फॉर्मूला

अकबरुद्दीन ओवैसी ने लिया जायजा

चंद्रयागुत्ता सीट से विधायक और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ( Akbaruddin Owaisi )के साथ हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार हालात का जायजा लेने के लिए बाढ़ प्रभावित इलाकों में उतरे। उन्होंने रविवार सुबह हाफिज बाबा नगर का दौरा किया। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने कहा कि निचली इलाकों जैसे हाफिज बाबा नगर, फूलबाग, उमर कॉलोनी, इंद्रा नगर, शिवाजी नगर और राजीव नगर में जल भराव की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। अंजनी कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा कि "कृपया, इवैक्युएशन के काम में पुलिस के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाएं।" गौरतलब है कि पिछले दिनों हैदराबाद और राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ की वजह से 50 लोगों की मौत हो गई।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned