scriptदिल्ली में धूप के बीच ठंड का सितम बरकरार, पारा 5 डिग्री से नीचे पहुंचा | Temperature below 5 degrees is Cold wave continues in capital Delhi | Patrika News

दिल्ली में धूप के बीच ठंड का सितम बरकरार, पारा 5 डिग्री से नीचे पहुंचा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2020 01:09:08 pm

Submitted by:

Mohit sharma

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया
वहीं मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश हो सकती है

दिल्ली में धूप के बीच ठंड का सितम बरकरार

दिल्ली में धूप के बीच ठंड का सितम बरकरार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह आसमान साफ रहने के साथ ही धूप खिली है, हालांकि तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है।

वहीं मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश हो सकती है। शुक्रवार से हल्की हवा चलने के कारण वायु गुणवत्ता ( Air quality ) में भी सुधार आया और एक्यूआई ‘अत्यंत खराब’ से ‘खराब’ श्रेणी में आ गया है।

बिहार: पटना के कॉलेज ने बुर्का पहनने पर लगाया बैन, 250 रुपए का जुर्माना

 

https://twitter.com/ANI/status/1220826356918829057?ref_src=twsrc%5Etfw

भारत मौसम विज्ञान विभाग ( IMD ) ने बताया कि क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

वहीं उत्तर भारत ( North India ) के कई क्षेत्रों में शनिवार को हल्का कोहरा छाए रहने के कारण करीब 21 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

केंद्र चालित सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग (सफर) के अनुसार, क्षेत्र का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 208 है, जिसमें पीएम10 का स्तर 118 और पीएम 2.5 का 63 है।

भारत में कोरोना वायरस का अलर्ट, चीन से केरल लौटे 7 लोगों को निगरानी में रखा

 

y.png

ओडिशा: भुवनेश्वर एयरपोर्ट निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत गिरी, 1 की मौत

सफर के अनुसार, दिल्ली के एक्यूआई में दिन ढलने के साथ और सुधार आ सकता है। सफर ने कहा कि तेज हवा के कारण प्रदूषक तत्व घटेंगे, और रात के दौरान एक्यूआई में मामूली गड़बड़ी आ सकती है। रविवार को एक्यूआई ‘खराब’ श्रेणी में रह सकता है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो