scriptकश्मीर: सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने की फायरिंग, बीएसएफ का 1 जवान शहीद | Terror attack on CRPF unit in anantnaag kashmir | Patrika News

कश्मीर: सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने की फायरिंग, बीएसएफ का 1 जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2017 09:06:28 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें पांच घायल हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

terror attack Kashmir
श्रीनगर: कश्मीर में एक बार फिर से पाकिस्तानी सैनिकों और पाकिस्तानी आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों को अपना निशाना बनाया है। गुरुवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने सांबा सेक्टर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक बीएसएफ जवान के शहीद होने की खबर हैं तो वहीं दूसरी तरफ दक्षिण-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला बोल दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच से छ जवान घायल हो गए हैं।
सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेगारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ली है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। वहीं घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जवानों पर ग्रेनेड से किया हमला
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को सुबह दक्षिण-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ की 96वीं बटालियन के जवान छह वाहनों में सवार हो अनंतनाग से मटटन की तरफ अपने कैंपों में जा रहे थे। इसी दौरान अनंतनाग से करीब करीब एक किलोमीटर दूर लाजीबल चौक पर लोगों की भीड़ में छिपे आतंकियों ने काफिले पर हमला कर दिया। हमले की चपेट में दो वाहन आए। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने जवानों पर ग्रेनेड फेंके और फायरिंग भी की।
भीड़ की मदद से भागे आतंकी
फायरिंग के दौरान दो जवान गोली लगने से और तीन अन्य आतंकी हमले के दौरान जख्मी हो गए। एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की भी खबर है। अन्य जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। लेकिन फायरिंग से वहां मची भगदड़ में आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जवानों ने कुछ संयम बरता और आतंकी इसका फायदा ले वहां से सुरक्षित भाग निकले।
पुलिस और सेना का जारी ज्वॉइंट ऑपरेशन
सभी घायल जवानों और नागरिक को अस्पताल पहुंचाया गया है। इस बीच, पुलिस , सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त रुप से लाजीबल में घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकडऩे के लिए एक तलाशी अभियान चलाया जो इस खबर के लिखे जाने तक जारी था।
इससे पहले रविवार को भी बांदीपुरा सेक्टर में सेना के ऑपरेशन में दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर हो गए थे। ऑपरेशन में एक पुलिस कांस्टेबल भी शहीद हुआ था।

https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो