scriptसेना के बड़े अधिकारियों और रॉ पर आतंकी हमले का अलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा | Terror attack threat in delhi raw and big Govt officer | Patrika News

सेना के बड़े अधिकारियों और रॉ पर आतंकी हमले का अलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2019 09:35:33 am

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा, दिल्ली में रॉ व आर्मी के बड़े अफसरों पर हमला कर सकते हैं

2019_2image_10_25_466354000delhipolice-ll.jpg
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी हमले की फिराक में है। इस बीच एक बड़ी खबर आई है। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा, दिल्ली में रॉ व आर्मी के बड़े अफसरों पर हमला कर सकते हैं।
खुफिया अलर्ट में कहा गया है कि इन दोनों आतंकी संगठनों ने अक्तूबर के अंत में हमला करने की साजिश रची है। फिलहाल रॉ और आर्मी के बड़े अफसरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इनके दफ्तर और आवास पर भी अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं।
इस दिग्गज अभिनेत्री की जान को लेकर हो गया इतना बड़ा खुलासा, पुलिस ने पड़ी FIR तो उड़ गए होश

दो आतंकी संगठनों ने पहली बार मिलाया हाथ
आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान के दो आतंकी संगठनों ने भारत में किसी हमले को अंजाम देने के लिए हाथ मिलाया है।
भारतीय सेना लगातार कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों पर हमला कर रही है और पाकिस्तानी फायरिंग मुंह तोड़ जवाब दे रही है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद ३७० हटाने के बाद भारतीय सेना ने पीओके में चल रहे आतंकियों के ट्रेनिंग कैंपों को नेस्तनाबूत किया है। अभी दो दिन पहले ही सेना ने पीओके के तंगधार इलाके में आतंकियों के कई ट्रेनिंग कैंपों को नष्ट किया है।
भारतीय सेना का दावा है कि इसमें कई पाक सैनिक और आतंकवादी मारे गए हैं। इस तरह की कार्रवाई में रॉ के इनपुट को काफी अहम माना जाता है। २०१६ में उरी और इस साल हुई बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान भी रॉ ने बहुत अहम इनपुट सेना को मुहैया कराए थे। इसके बाद कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों पर जितनी बार भी सेना ने हमला किया, उसमें भी रॉ के इनपुट शामिल थे।
यही वजह है कि पाकिस्तान के दोनों आतंकी संगठन आर्मी और रॉ के अफसरों से खार खाए बैठे हैं। खुफिया अलर्ट के मुताबिक जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी दिल्ली में आर्मी चीफ और रॉ चीफ समेत दूसरे बड़े अफसरों पर हमला कर सकते हैं, इसलिए इनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए। ये इनपुट दिल्ली पुलिस एवं दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के पास भेज दिया गया है। इनके घर, दफ्तरों और रूट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो