पुलवामा में एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकवादी हमला, जवाबी फायरिंग के बाद भागे आतंकी

सेना की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई, जिसके बाद आतंकी वहां से भाग खड़े हुए।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। हालांकि सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते आतंकी मौके पर ही भाग निकले। मंगलवार की शाम दक्षिण-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ये आतंकी हमला शाम को 6 बजे हुआ है। जानकारी के मुताबिक, जिस एयरफोर्स स्टेशन को आतंकियों ने निशाना बनाया है वो अवंतीपुरा इलाके में है।

सेना ने शुरु किया सर्च ऑपरेशन
आतंकियों ने स्टेशन के पास तैनात सुरक्षाकर्मियों पर अचानक धावा बोल दिया और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरु कर दी। हालांकि डीएससी सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया और आतंकियों पर जवाबी फायरिंग की। सुरक्षाबलों की तरफ से फायरिंग के बाद आतंकी वहां से भाग खड़े हुए।

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने भी तोड़ा सीजफायर
हालांकि सेना ने बड़े स्तर पर पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया है। गनीमत रही कि इस आतंकी हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर है। एक तरफ तो पुलवामा में आतंकियों ने गोलीबारी की तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा। पाकिस्तान ने तंगधार में सीजफायर तोड़ा था, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। सेना ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

सुंजवान हमले में हुए थे 6 जवान शहीद
फरवरी के महीने में ये दूसरा बड़ा आतंकी हमला हो सकता था, लेकिन जवानों की मुस्तैदी की वजह से आतंकियों को वहां से भागना पड़ गया। 10 फरवरी को जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। 3 दिन तक चले इस एनकाउंटर में सेना ने 6 आतंकियों को भी मार गिराया था। वहीं इस हमले में 11 लोग भी घायल हो गए थे। सुंजवान आतंकी हमले में सूबेदार मदन लाल चौधरी, सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबुल्लाह कुरैशी, नायक मंजूर अहमद, लांस नायक मोहम्मद इकबाल, हवलदार राकेश चंद्रा शहीद हुए थे।

Pulwama
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned