श्रीनगर: वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या, सीएम मुफ्ती ने हमले की निंदा की

श्रीनगर: वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या, सीएम मुफ्ती ने हमले की निंदा की

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या कर दी।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार को गोली मारी गई है। गंभीर हालत में पत्रकार को अस्पताल पहुंचाया गया । जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शुजात बुखारी राइजिंग कश्मीर के अखबार के संपादक थे। प्रेस कॉलोनी में वारदात को अंजाम दिया गया है। शुजात बुखारी जैसे ही दफ्तर से बाहर निकले कि हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। बुखारी के पेट और सिर में गोली मारी गई है। पत्रकार बुखारी के अलावा फायरिंग में दो और लोग घायल हुए हैं। इसमें 1 निजी सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई । वहीं दूसरा सुरक्षाकर्मी का अस्पताल में इलाज जारी है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

बुखारी के परिवार से मिली सीएम मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पत्रकार की हत्या पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा कि बुखारी की हत्या की खबर सुनकर हैरान हूं । ईद की पूर्व संध्या पर आतंक का भद्दा चेहरा सामने आया है। हमले की कड़े शब्दों में निंदा करती हूं। अल्लाह उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को संबल प्रदान करें। सीएम मुफ्ती बुखारी के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान सीएम भावुक हो गईं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बुखारी पर हमले की खबर सुनकर हैरान हूं।

नेताओं ने पत्रकार की हत्या पर दुख जताया

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुजात बुखारी की हत्या की निंदा की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि बुखारी की हत्या एक कायराना हरकत है। वह एक निडर पत्रकार थे। उनकी हत्या दुखद है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है। साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पत्रकार की हत्या पर दुख व्यक्त किया।

सीआरपीएफ जवान पर हमला

इससे पहले गुरुवार को अनंतनाग में सीआरपीएफ जवान पर हमला किया गया। दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने हमला किया है। सीआरपीएफ जवान की राइफल लेकर आतंकी फरार हो गए हैं। अनंतनाग के सुदरा रेलवे स्टेशन की घटना है। इलाके में सुरक्षा तेज कर दी गई है।

आतंकियों ने जवान को अगवा किया

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने जवान को अगवा कर लिया है। पुंछ जिले के रहने वाले सेना के एक जवान को आतंकियों ने किडनैप कर लिया है। बताया जा रहा है कि जवान ईद मनाने के लिए अपने घर जा रहा था। जवान पुलवामा का रहने वाला था। सुरक्षाबलों के द्वारा जवान को ढूंढने की कोशिश की जा रही है, लेकिन जवान का कुछ पता नहीं चल सका है। अगवा हुए जवान की पहचान औरंगजेब के रूप में हुई है। आतंकियों ने जवान को मुगलरोड से अगवा कर लिया है। 44 राष्ट्रीय राइफल के जवान औरंगजेब की पोस्टिंग शोपियां में थी और वो गुरुवार को छुट्टी मिलने के बाद अपने घर जा रहा था। जानकारी के मुताबिक, औरंगजेब जम्मू-कश्मीर में चलाए जा रहे एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन का हिस्सा थे। माना जा रहा है कि आतंकियों ने उन्हें काफी लंबे समय से अपने टारगेट पर लिया हुआ था।

बनिहाल में जवानों के वाहन पर पत्थरबाजी

वहीं बनिहाल में सीआरपीएफ की गाड़ी पर पथराव किया गया । मामूली टक्कर के बाद कुछ युवाओं ने वाहन पर पथराव किया। जवानों की गाड़ी श्रीनगर से जम्मू आ रही थी। इसी दौरान बनिहाल के पास सेना की गाड़ी की भिड़ंत हो गई। जिसके बाद पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया।

Ad Block is Banned