scriptजम्मू-कश्मीर: राजदूतों के निवास स्थान से एक किलोमीटर दूरी पर आतंकी हमला, ढाबे का कर्मचारी घायल | Terrorist attack one kilometer from the residence of ambassadors | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: राजदूतों के निवास स्थान से एक किलोमीटर दूरी पर आतंकी हमला, ढाबे का कर्मचारी घायल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2021 10:26:32 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

हमले के वक्‍त इस ढाबे पर कई टूरिस्‍ट भी थे, इस दौरान अफरा-तफरी मच गई।
घायल की पहचान रमेश कुमार मेहरा के बेटे आकाश मेहरा के रूप में हुई है।

Jammu Kashmir

Jammu Kashmir (File image)

जम्‍मू। श्रीनगर में आतंकियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। यहां पर कश्‍मीर आए 24 देशों के राजदूतों के ठहरने के स्‍थान से मात्र एक किमी की दूरी पर स्थित ढाबे पर गोलीबारी की है। इससे एक ढाबाकर्मी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया है। हमले के वक्‍त इस ढाबे पर कई टूरिस्‍ट भी थे, जिनमें अफरा-तफरी और डर का माहौल बना हुआ है।
डीजल-पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों पर बोले पीएम मोदी, कहा- पहले की सरकारें हैं जिम्मेदार

सोनवार क्षेत्र में हुए हमले में कृष्णा ढाबा का एक कर्मी भी घायल हुआ है। घायल की पहचान रमेश कुमार मेहरा के बेटे आकाश मेहरा के रूप में हुई है। इसका उपचार चल रहा है। घटनास्थल से 1 किलोमीटर दूर विदेशी प्रतिनिधिमंडल एक होटल में ठहरा हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली है।
इस हमले की जिम्मेदारी दो आतंकी संगठनों ने ली है। मुस्लिम जांबाज फोर्स और टीआरएफ ने बयान जारी इस हमले की जिम्मेदारी ली है। दोनों आतंकी संगठनों ने आने वाले दिनों में अपनी गतिविधियों में और तेजी लाने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में मुस्लिमों को अल्पसंख्यक बनाने की साजिश में जो भी शामिल होगा या जो भी भारत के एजेंडे में उसका साथ देगा, उसका यही अंजाम होगा।
घायल का नाम आकाश मेहरा है और वह श्रीनगर का ही रहने वाला है। इस परिवार श्रीनगर में बीते कई दशकों से एक ढाबा चला रहा है। उनका ढाबा पूरे कश्मीर में शाकाहारी भोजन के मशहूर है। ढाबा श्रीनगर स्थित सोनवार इलाके में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक कार्यालय से मात्र 100 मीटर की दूरी पर मौजूद है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zdgc8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो