शिवरात्रि पर घाटी को दहलाने की फिराक में जैश, पुलिस अफसरों की छुट्टियां रद्द

  • Jammu Kashmir को दहलाने की फिराक में आतंकी
  • Jaish-E-Mohammad रच रहा बड़ी साजिश
  • साधुओं के वेश में शिवरात्रि पर फिदायीन हमला का इनपुट

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आर्टिकल 370 ( Article 370 ) हटाए जाने के बाद बड़ी आतंकी साजिश ( Terrorist Attack ) को लेकर खबर सामने आ रही है। भारतीय खुफिया एजेंसी के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-E-Mohammad ) शिवरात्रित ( Shiv ratri ) के मौके पर बड़े फिदायीन हमले की फिराक में है। खुफिया एजेंसियों ने जो जानकारी साझा की उसे जानकर हर किसी के होश उड़ गए हैं।

एजेंसियों मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी एक बार फिर पुलवामा जैसे हमले को अंजाम दे सकते हैं। दरअसल खुफिया एजेंसियों को सुरक्षा बलों के काफिलों पर फिदायीन हमले और आम लोगों को लक्ष्य बना आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश को लेकर इनपुट मिला है।

केजरीवाल ने संभाला अपना कामकाज, पहले ही दिन किया बड़ा काम

हाई अलर्ट पर पुलिस अधिकारी
सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जानकारी साझा करने के बाद घाटी में पुलिस बल हाई अलर्ट पर है। सभी पुलिस स्टेशनों को भी अलर्ट कर दिया गया है। खास बात यह है कि 21 फरवरी तक सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

बताया जा रहा है कि शिवरात्रि के मौके पर कांवड़ियों पर हमले भी किया जा सकता है। ऐसे में कांवड़ियों के जाने वाले रास्ते पर खासतौर पर सुरक्षाबलों की गश्त बढ़ा दी गई है।

तीन से चार हमलों की तैयारी
घाटी को दहलाने के लिए आतंकी संगठन तीन से चार फिदायीन हमलों की फिराक में हैं। सीमा पार आतंकी सगंठनों की सुयंक्त बैठक में इस तरह के हमले की साजिश रची गई है।

निर्भया गैंगरेप केस में टूटा मां का सब्र, वकील एपी सिंह को लेकर खोला बड़ा राज

साधुओं की शक्ल में घुसपैठ की तैयारी
एजेंसियों को मिले इनपुट के मुताबिक घाटी में घुसपैठ के लिए आतंकी साधुओं का वेश बनाकर आ सकते हैं।

इस रास्ते घुसपैठ की तैयारी
घाटी में आतंक मचाने के लिए जैश के कुछ आतंकियों ने जिन रास्तों को चुना है उसमें पठानकोट, कठुआ और सांबा से घुसपैठ की तैयारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए आतंकी स्थानीय आतंकियों से भी संपर्क कर उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि वर्ष 2019 में हुए पुलवामा हमले में भी स्थानीय आतंकियों का ही इस्तेमाल किया गया था।
जनवरी में गिरफ्तार हुए पांच आतंकी

आपको बता दें कि जनवरी महीने में जैश के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। ये आतंकी गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमले की फिराक में थे।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों में एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूकी गोजरी और नसीर अहमद मीर शामिल है।

Shivratri
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned