scriptकश्मीर: झाड़ियों के बीच इस तरह आतंकियों ने बनाया था ठिकाना, देख के हैरान रह गए जवान | Terrorist hideouts busted by army in tral kashmir | Patrika News

कश्मीर: झाड़ियों के बीच इस तरह आतंकियों ने बनाया था ठिकाना, देख के हैरान रह गए जवान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2017 07:18:22 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

सेना ने त्राल में दो आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया।

kashmir
श्रीनगर। कश्मीर घाटी में शुक्रवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त कार्रवाई में हिजबुल मुजाहिदीन का दो आतंकी ठिकाना बरामद हुआ। इस आतंकी ठिकाने से आतंकियों का काफी सामान बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक सेना की 42वीं राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएस की 180 बटालियन के जवानों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान जवानों का झाड़ियों के बीच संदिग्ध बंकर दिखा।
जवानों द्वारा पूरी जांच करने पर वहां आतंकी ठिकाना बरामद हुआ। सेना के मुताबिक आतंकियों ने अपना ठिकाना ऐसे बनाया था कि बाहर से उसकी पहचान कर पाना मुश्किल था। इस ठिकाने में आतंकियों की जरूरत का सारा सामान मौजूद था। अधिकारियों के मुताबिक जब सेना का सर्च ऑपरेशन चलता था तो आतंकी इन्हीं ठिकानों में छिप जाते थे और बाद में निकलकर आतंकी वारदातों को अंजाम देते थे। जवानों को ठिकाने से न तो कोई आतंकी मिला और न ही हथियार। इस ठिकाने पर सिर्फ आतंकियों की जरूरत की चीजें मौजूद थी।
https://twitter.com/ANI/status/923850009170210817?ref_src=twsrc%5Etfw
कश्मीर में उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए नया नियम
अब जम्मू कश्मीर में हड़ताल, प्रदर्शन या किसी भी तरह के प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को सजा मिलेगी। राज्यपाल एनएन वोहरा ने शुक्रवार को इस संबंध में ‘द जम्मू कश्मीर पब्लिक प्रॉपर्टी आर्डिनेंस 2017’ लागू कर दिया है। इसके अंर्तगत संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को पांच साल की जेल और जुर्माने की सजा हो सकती है।
5 साल तक की सजा और जुर्माना
रिपोर्ट के मुताबिक इस आर्डिनेंस तुरंत प्रभाव से लागू भी हो गया है। इस आर्डिनेंस के लागू होने से अब हड़ताल, प्रदर्शन या किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन के दौरान कोई भी शख्स अगर निजी या सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करता है, तो उसे दो से पांच साल तक की सजा हो सकती है। यही नहीं क्षतिग्रस्त हुई संपत्ति के बाजार मूल्य के बराबर जुर्माना भी लगाया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो