scriptKashmir-दस अातंकी नेता के घर से पुलिस के हथियार छीन कर भागे | Terrorist in kashmir attack on ex MLA house decamp with arms | Patrika News

Kashmir-दस अातंकी नेता के घर से पुलिस के हथियार छीन कर भागे

Published: Sep 09, 2016 09:38:00 am

नेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व विधायक के घर पर हुअा यह हमला। 

Kashmir terrorist

Kashmir terrorist

श्रीनगर. कश्मीर के कुलगाम जिले में दस आतंकी एक नेता के घर में जबरन घुसे और सुरक्षा में लगी पुलिस के हथियार छीन कर भाग गए। इन हथियारों में आईएनएसएएस राइफल्स, एसएलआर गन और 303 राइफल्स शामिल हैं। कुल चार हथियार थे। इन्होंने नेता और पुलिसकर्मियों को नुकसान नहीं पहुंचाया। पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व विधायक हैं नेता

मामला सात सितंबर की देर रात का है। कुलगाम जिले के बेगम गांव में नेशनल कांफ्रेंस के जिलाध्यक्ष अब्दुर राशिद खांडे के निवास स्थान पर कुछ संदिग्ध आतंकी घुस गए। वह नेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व विधायक भी रह चुके हैं। नेता की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के जबरन हथियार छीन लिए। उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया। इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि जिस शख्स के घर पर हादसा हुआ है वो पार्टी से जुड़ा नहीं है। साल 2002 से पहले उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। बहरहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध आतंकी चार राइफल्स ले गए। सुरक्षा को देखते हुए पूरी घाटी में तलाशी ली जा रही है। 

हथियार पाने के लिए नेताओं के घर पर नजरें 

यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी नेताओं के घर से हथियार छीनने की घटनाएं होती रही हैं। हाल में सीपीएम नेता तारेगामी के सहायक के घर पर हमला करके हथियार लूटे गए थे। इसके अलावा पीडीपी संसद नाजरि अहमद लावे के घर में आतंकियों ने आग लगाई और हथियार लूट लिए थे। राजनीतिक दलों ने सुरक्षा की मांग की है। 

पुलवामा में पुलिस चौकी पर हमला

इस घटना के कुछ ही घंटों पहले बुधवार देर रात पुलवामा जिले में आतंकियों ने पुलिस थाने पर हमला किया था। इस दौरान पुलिस और आतंकियों के बीच कई घंटे फायरिंग हुई थी। खैर, कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। राज्य की पुलिस, सीआरपीएफ और बीएसएफ व भारतीय सेना के साथ मिलकर हर जगह तलाशी अभियान चला रहे हैं। जवानों को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो