scriptभारत में घुसने के लिए आतंकियों ने टारगेट किए 56 टापू, पाकिस्तानी कमांडो करेंगे मदद | Terrorist target 56 ports to enter in India Pakistani commando help | Patrika News

भारत में घुसने के लिए आतंकियों ने टारगेट किए 56 टापू, पाकिस्तानी कमांडो करेंगे मदद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2019 07:23:03 am

भारत में घुसने की फिराक में पाकिस्तानी आतंकी
56 टापू को बनाया सॉफ्ट टारगेट, पाक कमांडो देंगे कवर
हाई अलर्ट पर भारतीय सेना, जमीन-आसमान पर कड़ी निगरानी

 

0707.png
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान में चल रहे तनाव के बीच बड़ी खबर सामने आई है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो पाकिस्तान लगातार भारत में अपने कमांडो को भेजने की फिराक में जुटा हुआ है। यही नहीं इसके लिए पाकिस्तान ने कई सॉफ्ट टारगेट की सूची भी तैयार कर ली है। इनके जरिये वो ना सिर्फ भारत में घुसेगा बल्कि दहशत भी फैलाएगा।
सुरक्षा एजेंसियों ने एक दिन पहले ही गुजरात के कच्छ से पाकिस्तानी कमांडो के घुसने की जानकारी दी थी। सरक्रीक और कंडला बंदरगाह पर हमले की आशंका का अलर्ट भी जारी किया गया था। इसके साथ ही एजेंसियों ने सेना को और भी कई सॉफ्ट टारगेट बताए हैं जिन पर पाकिस्तान नजर जमाए हुए है।
घर ले आएं जरूरी चीजें, आने वाले तीन दिन इन राज्यों में होगी भारी बारिश

terrorthreatingujarat1-1567160977.jpg
सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक सिर्फ गुजरात में ही पाकिस्तान ने 56 टापुओं को अफना टारगेट बनाया हुआ है। इसके जरिये वो भारत में घुसने की फिराक में है।
यही वजह है कि राज्य की समुद्री सीमा के 56 निर्जन टापुओं पर भी सख्त निगरानी की जा रही है। ये वे टापू हैं, जो आतंकियों की घुसपैठ के लिए सॉफ्ट टारगेट हैं।

अब से पहले भी इन टापुओं का दुरुपयोग अपराध के लिए हो चुका है।
पानी में डूबे टापू पर भी खतरा
ऐसे में समुद्र के इन सुनसान टापुओं पर ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। इनमें से कई टापू पानी में डूब गए हैं, वहां भी सिक्योरटी फोर्सेस पेट्रोलिंग कर रही हैं।
इसलिए गुजरात पर नजर
आपको बता दें कि पाकिस्तान इस बार गुजरात को इसलिए सॉफ्ट टारगेट बनाया है क्योंकि यहां 1600 किमी लंबे समुद्र तट हैं। इसके किनारों में 56 ऐसे टापू हैं जहां लोगों की आवाजाही नहीं है।
आपको बता दें कि मुम्बई में 1993 में हुए सीरियल बम ब्लॉस्ट में आतंकियों के यहीं से घुसपैठ किए जाने का पता चला था। आतंकियों ने पोरबंदर के पास गोसाबारा में हथियार उतरवाए थे। तब से ये टापू सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का सबब बने हुए हैं।
पाकिस्तान मरीन सिक्योरटी लगातार घुसपैठ की कोशिश करती रही है। इस बार तो खुफिया एजेंसियों ने पाक के आतंकियों और कमांडो दोनों को लेकर अलर्ट जारी किया है।

पाकिस्तान ने इस इलाके में तैनात किए कमांडो
भारत से तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने सर क्रीक क्षेत्र में एसएसजी कमांडो तैनात कर दिए। इन कमांडोज की संख्या 100 बताई जा रही है।
यह कमांडो भारत के खिलाफ रची जा रही साजिशों में आतंकियों को कवर दे सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो